scriptCivil Judge Result: अंबिकापुर की हिमांशी बनीं सिविल जज, हासिल किया 6वां रैंक, युवाओं को सफलता के दिए ये टिप्स | Civil Judge Result: Himanshi become a Civil Judge, got 6th rank | Patrika News
अंबिकापुर

Civil Judge Result: अंबिकापुर की हिमांशी बनीं सिविल जज, हासिल किया 6वां रैंक, युवाओं को सफलता के दिए ये टिप्स

Civil Judge Result: अंबिकापुर की बेटी ने शहर सहित जिलेभर का नाम किया रौशन, हिमांशी ने अपने पहले ही प्रयास में प्राप्त की सफलता, बधाई देने वालों का लगा तांता

अंबिकापुरJan 12, 2024 / 07:13 pm

rampravesh vishwakarma

Civil judge results

Himanshi with his parents

अंबिकापुर. Civil Judge Result: सीजीपीएससी ने सिविल जज परीक्षा का रिजल्ट गुरुवार को जारी किया। इसमें अंबिकापुर की बेटी हिमांशी सर्राफ ने 6वां रैंक हासिल किया। सिविल जज की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर उनके माता-पिता, अन्य परिजनों में जहां खुशी का माहौल है, वहीं शहरवासी भी उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं। हिमांशी ने अपने पहले ही प्रयास में यह उपलब्धि हासिल की है। पत्रिका से चर्चा के दौरान हिमांशी ने बताया कि परीक्षा उत्तीर्ण कर वे काफी खुश हैं।

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा सिविल जज के 48 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। प्री व मेंस परीक्षा फिर इंटरव्यू के बाद गुरुवार को इसका रिजल्ट जारी किया गया। इसमें शिहर के संगम चौक निवासी घनश्याम सर्राफ व लीना सर्राफ की पुत्री हिमांशी सर्राफ ने 6वां रैंक हासिल कर अंबिकापुर का नाम रौशन किया है।
पढ़ाई में शुरु से ही मेधावी रहीं हिमांशी की 12वीं तक की पढ़ाई कार्मेल स्कूल अंबिकापुर में हुई। उन्होंने गुरु घासीदास विश्वविद्यालय बिलासपुर से वर्ष 2021 में एलएलबी की परीक्षा उत्तीर्ण की।

इसके बाद वे सिविल जज परीक्षा की तैयारी में जुट गईं। उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में उन्होंने यह सफलता अर्जित की। गौरतलब है कि सिविल जज के टॉप-10 रैंक में 9 बेटियों ने स्थान बनाया है।

किराए के मकान में रहकर पढ़ाई कर रही नर्सिंग छात्रा की मिली लाश, पीएम रिपोर्ट में सामने आई ये बात


हिमांशी बोलीं- भरोसा ही नहीं हो रहा..
पत्रिका से चर्चा के दौरान हिमांशी ने बताया कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि उनका 6वां रैंक आया है। उन्हें यह लग रहा था कि बस किसी तरह सिविल जज में सलेक्शन हो जाए।
Civil judge result
मेंस एग्जाम में 100 में उन्हें 79.5 अंक जबकि इंटरव्यू में 15 में 11 अंक मिले। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व गुरुजनों को दिया है।

साहब को तो वेतन मिल गया लेकिन 8 फूड इंस्पेक्टर समेत दर्जनभर कर्मचारियों का रोका, बोले- खराब था परफॉर्मेंस


युवाओं को दिए ये टिप्स
हिमांशी ने सिविल जज परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को सफलता के टिप्स भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि परीक्षा को लेकर कंसिस्टेंसी बनाए रखें। रेग्यूलर पढ़ाई करें, हार्ड वर्क करें, इससे सफलता जरूर मिलेगी। उन्होंने बताया कि वे प्रतिदिन 6-7 घंटे पढ़ाई करती थीं।

Hindi News / Ambikapur / Civil Judge Result: अंबिकापुर की हिमांशी बनीं सिविल जज, हासिल किया 6वां रैंक, युवाओं को सफलता के दिए ये टिप्स

ट्रेंडिंग वीडियो