scriptCG Free Coaching: नीट और जेईई की तैयारी अब सरगुजा में, 10th-12th के मेधावी विद्यार्थियों के लिए नि:शुल्क आवासीय कोचिंग | CG Free Coaching: Free coaching for meritorious students of 10th-12th | Patrika News
अंबिकापुर

CG Free Coaching: नीट और जेईई की तैयारी अब सरगुजा में, 10th-12th के मेधावी विद्यार्थियों के लिए नि:शुल्क आवासीय कोचिंग

CG Free Coaching: सरगुजा जिले में कक्षा 10वीं और 12वीं के मेधावी विद्यार्थियों हेतु शुक्रवार 24 अगस्त से जिला प्रशासन द्वारा अभिनव पहल करते हुए सरगुजा-30 निःशुल्क आवासीय कोचिंग की शुरुआत की गई।

अंबिकापुरAug 25, 2024 / 05:12 pm

Laxmi Vishwakarma

CG Free Coaching
CG Free Coaching: सरगुजा जिले में कक्षा 10वीं और 12वीं के मेधावी विद्यार्थियों हेतु 30 नि:शुल्क आवासीय कोचिंग की शुरुआत की गई। इसके साथ ही नीट व जेईई हेतु नि:शुल्क साप्ताहिक कोचिंग का शुभारंभ भी किया गया। शासकीय मल्टीपरपज स्कूल में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सरगुजा सांसद चिंतामणि महाराजए लुण्ड्रा विधायक प्रबोध मिंज शामिल रहे।

CG Free Coaching: सरगुजा-30 नि:शुल्क आवासीय कोचिंग का उद्देश्य

गौरतलब है कि सरगुजा-30 नि:शुल्क आवासीय कोचिंग का उद्देश्य जिले के कक्षा 10वीं और 12वीं के मेधावी छात्र छात्राओं को विशेष तैयारी कराना है जिससे बोर्ड मेरिट में सरगुजा जिले का प्रदर्शन बेहतर हो। इसके लिए विशेष चयन परीक्षा बीते दिनों आयोजित की गई थी।
इसमें से 10वीं के लिए 30 बच्चों और 12वीं के लिए 30 बच्चों का चयन (CG Free Coaching) किया गया है। इसी तरह विगत शिक्षा सत्र में 38 दिवसीय नीट कोचिंग के परीक्षा परिणाम को देखते हुए इस वर्ष नीट एवं जेईई की साप्ताहिक कोचिंग कक्षाएं पूरे वर्ष भर संचालित करने का निर्णय लिया गया है।
कोचिंग क्लासेस के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि सांसद चिंतामणि महाराज ने कोचिंग क्लास हेतु चयनित सभी (CG Free Coaching) शिक्षकों एवं छात्र छात्राओं को बधाई दी और कहा कि आने वाले समय में बेहतर समाज बनाना है तो शिक्षा को आगे बढ़ाना होगा। आज सुविधाओं से संपन्न विद्यालय है।
यह भी पढ़ें

Free Coaching: मजदूर के बच्चे फ्री में करेंगे PSC, बैंकिंग परीक्षा की पढ़ाई, 10 जिलों में जुलाई से खुलेगा कोचिंग

प्रशासन द्वारा विशेष कोचिंग की व्यवस्था

CG Free Coaching: प्रशासन द्वारा विशेष कोचिंग की व्यवस्था की जा रही है, अब आपकी जिम्मेदारी है पढ़ना। केवल परीक्षा पास करने के लिए न पढ़ाई की जाए, बल्कि ज्ञान अर्जन और आत्मसात करने के लिए पढ़ाई करें। लुण्ड्रा विधायक प्रबोध मिंज ने विद्यार्थियों को कहा कि अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित होकर आगे बढ़ें।
शासन-प्रशासन द्वारा सहयोग एवं सुविधाएं दी जा रही हैं। इस दौरान प्राचार्य सैनिक स्कूल कर्नल रीमा सोबती, स्थानीय जनप्रतिनिधि आलोक दुबे, कैलाश मिश्रा, मुकेश तिवारी सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

यहां देखें इससे संबंधित खबरें

अब मजदूर के बच्चे भी बनेंगे अफसर

प्रदेश के 10 जिलों में जुलाई से मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिकों के बच्चों के लिए निःशुल्क कोचिंग शुरू होने जा रही है। इस योजना के तहत पीएससी, व्यापमं, बैंकिंग प्रतियोगी परीक्षा के लिए निःशुल्क कोचिंग की सुविधा श्रमिकों के बच्चों को मिलेगी। यहां पढ़ें पूरी खबर…

प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए फ्री कोचिंग

जानकर खुशी होगी कि इसी महीने जाति प्रमाण पत्र बनाने का काम शुरू हो रहा है। इसके अलावा रोजगार कार्यालय में प्लेसमेंट कैंप लगाया जा रहा है। यहां पढ़ें पूरी खबर…

Hindi News/ Ambikapur / CG Free Coaching: नीट और जेईई की तैयारी अब सरगुजा में, 10th-12th के मेधावी विद्यार्थियों के लिए नि:शुल्क आवासीय कोचिंग

ट्रेंडिंग वीडियो