scriptCG Congress protest: कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, कहा- सीमेंट के रेट में वृद्धि कराकर की जा रही कमीशनखोरी | CG Congress protest: cement price hike | Patrika News
अंबिकापुर

CG Congress protest: कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, कहा- सीमेंट के रेट में वृद्धि कराकर की जा रही कमीशनखोरी

CG congress protest: जिला कांग्रेस कमेटी ने किया धरना प्रदर्शन, पूर्व मंत्री ने कहा कि सीमेंट कंपनियां छत्तीसगढ़ के संसाधनों को कौड़ी के मोल खरीद कर उससे सस्ता सीमेंट बनाती हैं, फिर प्रदेश के लोगों को ही महंगा सीमेंट बेच रहीं

अंबिकापुरSep 12, 2024 / 08:05 pm

rampravesh vishwakarma

CG congress protest

Former minister Amarjeet Bhagat

अंबिकापुर. CG congress protest: सीमेंट सहित सभी प्रकार के निर्माण सामग्रियों के कीमतों और विद्युत दरों में वृद्धि के साथ ही सरगुजा संभाग में लचर हो चुकी कानून व्यवस्था को लेकर गुरुवार को जिला कांग्रेस कमेटी सरगुजा ने डाटा सेटर के पास धरना प्रदर्शन (CG congress protest) किया। इस दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि सीमेंट कंपनियां छत्तीसगढ़ के संसाधनों को कौड़ी के मोल खरीद कर उससे सस्ता सीमेंट बनाती हैं और प्रदेश के लोगों को ही महंगा सीमेंट बेच रहीं हैं। सीमेंट कंपनियों का यह मनमाना व्यवहार नहीं चलेगा।
पूर्व मंत्री अमरजीत ने राजमिस्त्री संदीप लकड़ा हत्याकांड के संदर्भ में कहा कि पुलिस की लापरवाही से एक आदिवासी युवक की हत्या कर उसकी लाश को दफन कर दिया जाता है और पुलिस 3 महीने तक सोती रहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एकजुटता के साथ इस असफल सरकार को उखाड फेंकेगी।
महापौर डॉ. अजय तिर्की ने कहा कि प्रदेश का प्रशासन अकर्मण्य (CG congress protest) हो चुका है। प्रशासन पूरी तरह से पूंजीपतियों के लिये कार्य करते हुए आदिवासियों के जल-जंगल-जमीन को उजाडऩे में लगा है। उसे जनकल्याण की कोई चिंता नहीं रही है।
CG congress protest
Ambikapur Mayor Dr Ajay Tirkey gave statement
निगम सभापति अजय अग्रवाल ने कहा कि जबसे प्रदेश में विष्णुदेव की सरकार (CG congress protest) आई है, कीमतें दोगुनी हो गई हैं। उन्होंने कहा कि डबल इंजन का हवाला देते हुए प्रदेश में भाजपा ने सरकार बनाई, लेकिन इस देश में जहां-जहां डबल इंजन की सरकार है, वह सबसे बदहाल हैं।
यह भी पढ़ें

CG Congress protest: विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेसियों ने दिया धरना, बोले- बलौदा बाजार हिंसा से उनका कोई लेना-देना नहीं

CG congress protest: सीमेंट की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि

श्रम कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष शफी अहमद ने आरोप लगाया कि सीमेंट के रेट में वृद्धि करवाकर सरकार कमीशनखोरी कर रही है। उन्होंने कहा कि हाल ही में प्रदेश में बड़ी संख्या में प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति हुई है। इसके तुरंत बाद कंपनियों ने सीमेंट की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि की है। स्पष्ट है कि सरकार और सीमेंट कंपनियों की भागीदारी से दामों में वृद्धि हुई है।
CG congress protest
Congress leader Shafi Ahmad

जेपी बोले- हावी हो गई है नौकरशाही

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष जेपी श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश की नौकरशाही इस अकुशल सरकार पर हावी हो गई है जिससे पूरे प्रदेश का प्रशासनिक तंत्र गड़बड़ा गया है। प्रदेश कांग्रेस महामंत्री द्वितेन्द्र मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब है।
प्रदेश सरकार की अकर्मण्यता से जनता महंगाई के बोझ तले (CG congress protest) दब गई है। सरकार अपनी असफलता को छिपाने के लिये धार्मिक भावनाओं को भडक़ा रही है और उसकी आड़ में छिप रही है।
CG congress protest
Congressmen gave letter to officer
अंत में जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने कहा कि अधिकांश सीमेंट कंपनियों में केंद्र सरकार की चहेती कंपनी की 80 प्रतिशत तक भागीदारी है। उस कंपनी को लाभ पहुंचाने सीमेंट की कीमतों में भारी भरकम वृद्धि की छूट प्रदेश सरकार ने दी है।
यह भी पढ़ें

DJ loud sound: डीजे की तेज आवाज से ब्रेन हेमरेज का शिकार हो गया युवक, डॉक्टर भी हैरान, रायपुर रेफर

कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित

सभा का संचालन दुर्गेश गुप्ता व आभार प्रदर्शन शंकर प्रजापति द्वारा किया गया। सभा को ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हेमंत सिन्हा, मो. इस्लाम, नुरुल अमीन सिद्दीकी, सत्येन्द्र तिवारी, लालचंद यादव, विकल झा, आतिश शुक्ला, प्रमोद चौधरी, दीपक मिश्रा, रजनीश सिंह, अविनाश कुमार, मिथुन सिंह, परवेज आलम गांधी, मिथुन सिंह आदि ने भी संबोधित किया।
सभा में अनीमा केरकेट्टा, गीता श्रीवास्तव, सरोज साहू, अनूप मेहता, गुरुप्रीत सिद्धू, नरेन्द्र विश्वकर्मा, फैसल सिद्दीकी, अमित सिंह, अभिषेक सिंह, विकास केशरी, केदार यादव, मो. काजू खान, मो. बाबर, विनोद एक्का, कृष्ण कुमार गुप्ता, संजय सिंह, सुदामा कुर्रे, विकास दुबे, पटेल चौधरी, नितेश ताम्रकार, रजनी, कपसा बाई, अंजू सिंह व प्रीति सिंह उपस्थित थे।

Hindi News/ Ambikapur / CG Congress protest: कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, कहा- सीमेंट के रेट में वृद्धि कराकर की जा रही कमीशनखोरी

ट्रेंडिंग वीडियो