scriptऐसा क्या किया सभापति ने जो मांगनी पड़ी माफी | What did the Chairman have to apologize | Patrika News
अलवर

ऐसा क्या किया सभापति ने जो मांगनी पड़ी माफी

ऐसा क्या किया सभापति ने जो मांगनी पड़ी माफी

अलवरDec 13, 2019 / 01:27 am

Kailash

ऐसा क्या किया सभापति ने जो मांगनी पड़ी माफी

ऐसा क्या किया सभापति ने जो मांगनी पड़ी माफी


अलवर. नगर परिषद के सहायक अतिक्रमण प्रभारी अशोक मिश्रा से मारपीट का मामला गुरुवार दोपहर राजीनामे से निपट गया। मामले में कार्रवाई को लेकर सुबह सहायक अतिक्रमण प्रभारी सहित अन्य कर्मचारियों ने आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। दोपहर बाद सहायक अतिक्रमण प्रभारी मिश्रा ने आयुक्त को लिखित में दिया कि सभापति ने उनसे हाथ जोडक़र माफी मांग ली है अब वह कोई कार्रवाई नहीं
चाहते हैं।
सहायक अतिक्रमण प्रभारी अशोक मिश्रा गुरुवार सुबह नगर परिषद पहुंचे। वहां प्रदर्शन के लिए काफी कर्मचारी एकत्रित हुए। कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन के बाद आयुक्त फतेहसिंह मीणा को ज्ञापन सौंपा। जिसमें सहायक अतिक्रमण प्रभारी मिश्रा ने लिखा कि उन्होंने १० दिसम्बर को दोपहर एक बजे आयुक्त आधे दिन का अवकाश लेकर व सभापति को फोन पर शादी में जाने की सूचना दी। इसके बाद वह शादी में चले गए। शाम ५.४५ बजे उनके पास आयुक्त का फोन आया। आयुक्त ने पूछा कि वह कहां हैं तो उन्होंने आयुक्त को कहा कि वह अलवर ही है।
आयुक्त ने उन्हें सभापति कक्ष में आने के आदेश दिए। ५.५० बजे वह सभापति कक्ष में पहुंचे। सभापति ने उनसे पूछा कि वह चूड़ी मार्केट में किस के आदेश से गए थे। उन्होंने कहा कि वह आयुक्त के आदेश पर गए थे। वहां बैठे आयुक्त बोले कि उन्होंने ही भेजा था। वहां से वह अपने निवास के लिए जा रहे थे। पीछे से हिमांशु, प्रशांत और रामकिशन ने गेट के बाहर उन्हें पकड़ लिया और उनके साथ मारपीट की तथा रोड पर खींच ले गए। वहां आकर कर्मचारी गोवर्धन, अनिल चौधरी व पार्षद अजय पूनिया ने उन्हें बचाया। अन्यथा वह उन्हें मार डालते। इस प्रकरण में आवश्यक कार्रवाई की जाए। अन्यथा प्रत्येक कार्य करने वाले कर्मचारी में भय व्याप्त हो जाएगा। कोई कर्मचारी और अधिकारी अपना कार्य सुचारू रूप से नहीं कर पाएगा।
दोपहर बाद कार्रवाई नहीं करने की रिपोर्ट दी
सहायक अतिक्रमण प्रभारी अशोक मिश्रा ने दोपहर बाद आयुक्त फतेह सिंह मीणा को दूसरी रिपोर्ट दी। जिसमें लिखा कि उनके पास रिपोर्ट करने के बाद सभापति ने मुझे अपने चैम्बर में बुलाया। वहां पार्षद अजय पूनिया, नारायण साईवाल, नरेन्द्र मीणा और आप स्वयं की मौजूदगी में सभापति ने मुझसे हाथ जोडक़र माफी मांगी कि इन व्यक्तियों ने जो आपके साथ दुव्र्यवहार किया है वो गलत है। भविष्य में एेसा दुव्र्यवहार नहीं होगा। मैं इस गलती की क्षमा मांगती हूं। जब सभापति ने माफी मांग ली तो मुझे कोई कार्रवाई करना उचित प्रतीत नहीं होता है।
कलक्टर को रिपोर्ट दी
उधर, नगर परिषद आयुक्त फतेहसिंह मीणा का कहना है कि मारपीट मामले में गुरुवार को सभापति ने सहायक अतिक्रमण प्रभारी अशोक मिश्रा को अपने चैम्बर में बुलाया। कुछ पार्षदों के सामने क्षमा और समझाइश के माध्यम से राजीनामा हो गया। इस मामले की रिपोर्ट जिला कलक्टर ने भी मांगी थी। जिन्हें रिपोर्ट दे दी
गई है।
मामला शांत कराया
&सहायक अतिक्रमण प्रभारी अशोक मिश्रा बुजुर्ग एवं पिता समान हैं। उनके साथ जो दुव्र्यहार हुआ वह गलत है। इस विवाद से मेरा कोई लेना-देना नहीं था। फिर भी सभापति के नाते पूरे स्टाफ की तरफ से मैंने उनसे क्षमा मांगते हुए मामले को शांत कराया है।
बीना गुप्ता, सभापति, नगर परिषद, अलवर।

Hindi News / Alwar / ऐसा क्या किया सभापति ने जो मांगनी पड़ी माफी

ट्रेंडिंग वीडियो