scriptRajasthan Election 2023: आम आदमी पार्टी राजस्थान के लिए आज जारी करेगी पहली लिस्ट, 30 प्रत्याशियों को मिलेगा मौका | Patrika News
अलवर

Rajasthan Election 2023: आम आदमी पार्टी राजस्थान के लिए आज जारी करेगी पहली लिस्ट, 30 प्रत्याशियों को मिलेगा मौका

Rajasthan Election 2023: आम आदमी पार्टी दिल्ली और पंजाब में सरकार बना चुकी है, मगर राजस्थान में अपना वर्चस्व नहीं दिखा पा रही। राजस्थान विधानसभा चुनाव नामांकन को एक सप्ताह बचा है।

अलवरOct 25, 2023 / 11:34 am

Akshita Deora

krjriwal_.jpg

Rajasthan election 2023 आम आदमी पार्टी दिल्ली और पंजाब में सरकार बना चुकी है, मगर राजस्थान में अपना वर्चस्व नहीं दिखा पा रही। राजस्थान विधानसभा चुनाव नामांकन को एक सप्ताह बचा है। 30 अक्टूबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू होनी है, लेकिन आम आदमी अभी ’आप’ उम्मीदवारों चेहरा नहीं देख पाए हैं। क्योंकि आप ने अभी तक कोई सूची जारी नहीं की है। जबकि राजस्थान का अलवर जिला एनसीआर में शामिल है और दिल्ली के नजदीक भी है।

भाजपा और कांग्रेस दोनों ही प्रमुख दल दो-दो सूची जारी कर चुके हैं। अलवर जिले में भाजपा अलवर शहर, अलवर ग्रामीण, थानागाजी, बानसूर, तिजारा और मुंडावर छह सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है तथा कांग्रेस चार सीट अलवर ग्रामीण, रामगढ़, मुंडावर और बानसूर पर टिकट बांट चुकी है। आम आदमी पार्टी ने अलवर सहित प्रदेश की किसी भी विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। रालोपा ने भी अभी तक कोई टिकट नहीं बांटा है।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Elections 2023 : भाजपा की तीसरी लिस्ट पर नया बड़ा अपडेट, जानें क्या है डेट




आखिर…क्यों हो रही टिकट वितरण में देरी?… तीसरा मोर्चा के दलों को लेकर भी राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं जोरों पर हैं। मतदाता की जुबां पर सिर्फ एक ही सवाल है कि आखिर…तीसरा मोर्चा के दल टिकट वितरण में देरी क्यों कर रहे हैं?

कछुआ चाल से चल रहा तीसरा मोर्चा
राजस्थान विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण को लेकर तीसरा मोर्चा के दलों की कछुआ चाल बनी हुई है। अलवर जिले में अभी तक बसपा ने तिजारा, बानसूर और रामगढ़ तीनों सीटों पर, असपा ने बानूसर और तिजारा दो सीटों पर तथा सपा ने राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ एक सीट पर ही प्रत्याशी उतारे हैं।
यह भी पढ़ें

Priyanka Gandhi Jhunjhunu Rally: प्रियंका गांधी आज गृहणियों के लिए करेंगी बड़ी घोषणा, CM गहलोत ने दी जानकारी



बुधवार को जारी हो सकती है पहली सूची
राजस्थान विधानसभा चुनाव के में टिकट वितरण के लिए आम आदमी पार्टी का सर्वे पूरा हो चुका है। पार्टी की पहली सूची बुधवार को जारी हो सकती है, जिसमें करीब 30 प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है।
– सीपी राव, जिला प्रभारी, आम आदमी पार्टी, अलवर

https://youtu.be/pfV5hLJE0rw

Hindi News/ Alwar / Rajasthan Election 2023: आम आदमी पार्टी राजस्थान के लिए आज जारी करेगी पहली लिस्ट, 30 प्रत्याशियों को मिलेगा मौका

ट्रेंडिंग वीडियो