scriptअलवर में मालगाड़ी पटरी से उतरी, हजारों यात्री हुए परेशान, लोगों ने पिया गड्ढ़े का पानी | PASSENGER FACED PROBLEM AFTER TRAIN DERAIL | Patrika News
अलवर

अलवर में मालगाड़ी पटरी से उतरी, हजारों यात्री हुए परेशान, लोगों ने पिया गड्ढ़े का पानी

अलवर जंक्शन के समीप मालगाड़ी के पटरी से उतरने के बाद यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ा। यात्री स्टेशन से माल गोदाम के लिए पैदल गए।

अलवरMar 29, 2018 / 09:23 am

Prem Pathak

PASSENGER FACED PROBLEM AFTER TRAIN DERAIL
अलवर जंक्शन की ओर जा रही मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। शुक्र यह रहा कि यह मालगाड़ी थी, यदि सवारी गाड़ी होती तो बड़ा हादसा भी हो सकता था। घटना के बाद मथुरा से अलवर आने वाली मथुरा पैसेंजर ट्रेन को माल गोदाम से पहले आउटर पर रोका गया। इस कारण यात्रियों ट्रेन से उतरकर टैम्पो से जाना पड़ा, तो बड़ी संख्या में यात्री गर्मी में पैदल चलकर सडक़ तक आए। वहीं अलवर जंक्शन पर मथुरा जाने वाले यात्रियों के लिए संदेश दिया गया कि वे माल गोदाम के पास आउटर पर पहुंचे। इस कारण यात्रियों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा।
हजारों यात्री हुए परेशान

गोवर्धन में मेला चल रहा है। इसलिए अलवर जंक्शन पर मथुरा जाने के लिए करीब एक से डेढ़ हजार से अधिक यात्री मौजूद थे। क्योंकि जंक्शन की टिकट खिडक़ी से करीब 600 टिकट मथुरा के बिके थे। एक टिकट पर तीन से चार लोग यात्रा करते हैं। जंक्शन के बाहर चलने वाली टिकट खिडक़ी से भी यात्रियों ने टिकट खरीदे थे। तो पैसेंजर ट्रेन में बिना टिकट भी बड़ी संख्या में यात्री सफर करते हैं। ऐसे में यात्रियों को खासी परेशानी हुई।
लोगों ने पिया गड्ढ़े का पानी

रेलवे की तरफ से पानी के भी कोई इंतजाम नहीं है। ऐसे में लोगों को मजबूरी में एक गड्ढे से पानी भरकर पीना पड़ा। उस गडढ़े में एक पानी लाइन लीकेज थी। जबकि रेलवे की तरफ से टैंकर की व्यवस्था होनी चाहिए थी।
एयर पे्रशर से चढ़ा डिब्बा

अलवर से हादसे की सूचना रेलवे के मुख्यालय पर दी गई। इसके बाद रेलवे की हादसा विशेष ट्रेन मौके पर पहुंची। एयर प्रेशर विशेष तरह के जैक की मदद से डिब्बे को उठाकर रेलवे ट्रैक पर रखा गया। उसके बाद इंजन लगाकर दो से तीन बार आगे पीछे करके ट्रायल किया गया।
अन्य ट्रेनें भी हुई प्रभावित

इस दौरान अलवर दिल्ली के बीच एक रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन हो रहा था। इसलिए जयपुर व दिल्ली से अलवर की तरफ आने वाली ट्रेनों को आउट पर रोकना पड़ा। इससे दोनों तरफ की कई ट्रेनें प्रभावित हुई।

Hindi News/ Alwar / अलवर में मालगाड़ी पटरी से उतरी, हजारों यात्री हुए परेशान, लोगों ने पिया गड्ढ़े का पानी

ट्रेंडिंग वीडियो