scriptअलवर में यहां लोगों के सिर पर मंडरा रहा खतरा, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा | DANGER FROM ELECTRICITY WIRE | Patrika News
अलवर

अलवर में यहां लोगों के सिर पर मंडरा रहा खतरा, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

अलवर के बहरोड़ कस्बे में बिजली के तार घरों की छत व बालकनी के बिल्कुल नजदीक लगे हुए हैं। इससे लोगों को करंट का खतरा है।

अलवरApr 13, 2018 / 09:50 am

Prem Pathak

DANGER FROM ELECTRICITY WIRE
अलवर के बहरोड़ कस्बे में अनेक स्थानों पर मकानों की छतों और बालकनी से छूकर बिजली के तार गुजर रहे हैं। जिसके कारण लोग लंबे समय से दहशत के बीच दिन गुजार रहे हैं।

हालात यह है कि करंट के डर के कारण लोगों का छत ऊपर जाना दुश्वार हो गया है। अब बारिश का मौसम भी दस्तक दे रहा है। इसके बावजूद विद्युत निगम की ओर से सडक़ों पर झूल रहे तारों का रखरखाव बेहतर नहीं किया जा रहा है। तार सडक़ पर गिरने से हादसे का अंदेशा बना रहता है। बारिश के समय तो तारों की बेजुबानों की मौत हो जाती है। शहर में कई लोगों ने घर की छत पर लकड़ी लगाकर बिजली के तारों को छूने की रोक रखा है।
मोहल्ले के लोगों ने जयपुर डिस्कॉम अधिकारियों को कई बार समस्या से अवगत करवाया, लेकिन समाधान नहीं हुआ। मोहल्ले में पुरानी बसावट बहुत संकरी है। कई घरों की छत की बालकनी से बिजली की लाइन गुजर रही है। इससे हादसे का डर सताता रहता है।
छत्रपाल गुप्ता, बहरोड़।
गली में जगह-जगह ढीले तार झूल रहे हैं। विशेष रूप से गर्मी में हवा चलने पर स्पार्किंग से तार टूट जाते हैं। डिस्कॉम को पुराने तारों को बदलना चाहिए।
मनोज शर्मा, बहरोड़।

कर रहे हैं सुधार
कस्बे में खतरे वाली अनेक लाईनो को बदल दिया गया है। कोई घरेलू उपभोक्ता घर के ऊपर से लाइन हटवाना चाहता है तो नियमानुसार शुल्क जमा करवाकर विद्युत लाइन को हटवा सकता है।
जेपी शर्मा, अधिशाषी अभियंता, विद्युत निगम बहरोड़।

Hindi News/ Alwar / अलवर में यहां लोगों के सिर पर मंडरा रहा खतरा, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

ट्रेंडिंग वीडियो