scriptCET Exam 2024: स्नातक स्तरीय परीक्षा का कैसा रहा पेपर? देखें यहां  | Patrika News
अलवर

CET Exam 2024: स्नातक स्तरीय परीक्षा का कैसा रहा पेपर? देखें यहां 

Rajasthan CET Exam 2024 Paper: कई परीक्षार्थी बोर्ड की ओर से जारी ड्रेस कोड में नहीं आये तो उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ परीक्षार्थी हाथों में धागा या बेंड बंधे होने पर सेंटर पर उन्हें कैंची से काटने के बाद प्रवेश दिया गया।

अलवरSep 27, 2024 / 01:07 pm

Rajendra Banjara

Rajasthan CET Exam 2024 Paper: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर की ओर से समान पात्रता परीक्षा (स्नातक स्तर)-2024 का आयोजन शनिवार से हो गया है। प्रथम पारी में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक एवं द्वितीय अपराह्न 3 बजे से शाम 6 बजे तक है। कई परीक्षार्थी बोर्ड की ओर से जारी ड्रेस कोड में नहीं आये तो उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ परीक्षार्थी हाथों में धागा या बेंड बंधे होने पर सेंटर पर उन्हें कैंची से काटने के बाद प्रवेश दिया गया। 

कैसा रहा अनुभव एग्जाम ?

स्नातक स्तरीय परीक्षा के पेपर का अनुभव विभिन्न छात्रों के लिए अलग-अलग रहा। 
कुछ छात्रों ने कहा कि कुछ प्रश्न आसानी से हल किए जा सकते थे, जबकि कुछ प्रश्नों में थोड़ी अधिक सोचने-समझने की जरूरत पड़ी। 
प्रश्नों को हल करने में कुछ समय लगा, लेकिन पूरी तरह से समय की कमी महसूस नहीं हुई होगी। समय प्रबंधन अच्छा रहा, अधिकतर प्रश्न हल हो गए।
कुछ प्रश्न बेहद आसान रहे, जबकि कुछ प्रश्न जटिल रहे। 

दूर-दराज क्षेत्रों से आने वाले परीक्षार्थी रात को ही जिला मुख्यालय आ गए थे। सुबह से ही परीक्षार्थी अपने-अपने सेंटर के लिए निकले। इस कारण शहर में काफी भीड़ भाड़ नजर आई। इसके अलावा ई -रिक्शा व टैम्पो में भी परीक्षार्थियों की भीड़ रही। परीक्षा कल यानी रविवार को भी होगी। परीक्षा का आयोजन दो परियों में प्रस्तावित है। 

बस में यात्रा फ्री

परीक्षार्थियों के लिए राजस्थान रोडवेज की सभी बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा है। इस दौरान बस सारथी द्वारा संचालित बसों को नो टारगेट श्रेणी में माना गया है। कल भी परीक्षार्थी बिना किराया दिए यात्रा कर सकते हैं। 

यह भी देखें
VIDEO: स्नातक स्तरीय परीक्षा का पेपर ख़त्म, सड़क जाम… देखें वीडियो

Hindi News / Alwar / CET Exam 2024: स्नातक स्तरीय परीक्षा का कैसा रहा पेपर? देखें यहां 

ट्रेंडिंग वीडियो