scriptमृतक श्रमिक का क्लेम पास करने के लिए 5 हजार की घूस लेते शाखा प्रबंधक गिरफ्तार | Branch manager arrested for taking bribe of 5 thousand for passing the | Patrika News
अलवर

मृतक श्रमिक का क्लेम पास करने के लिए 5 हजार की घूस लेते शाखा प्रबंधक गिरफ्तार

मृतक व घायल श्रमिकों का क्लेम पास करने के लिए दस हजार की मांग करता था राज्य कर्मचारी बीमा निगम का शाखा प्रबंधकलंबे समय से ले रहा था श्रमिकों के मामलों में रिश्वत

अलवरAug 19, 2021 / 02:07 am

Pradeep

मृतक श्रमिक का क्लेम पास करने के लिए 5 हजार की घूस लेते शाखा प्रबंधक गिरफ्तार

मृतक श्रमिक का क्लेम पास करने के लिए 5 हजार की घूस लेते शाखा प्रबंधक गिरफ्तार

अलवर/बहरोड़. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) टीम ने कस्बे में नेशनल हाइवे स्थित राज्य कर्मचारी बीमा निगम के शाखा प्रबंधक को बुधवार दोपहर मृतक श्रमिक का क्लेम पास करने के लिए 5 हजार रुए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है।
एसीबी के एएसपी विजय सिंह ने बताया कि गुरुग्राम निवासी परिवादी युद्धवीर यादव ने एसीबी अलवर को नीमराणा की एक कम्पनी में काम करने के दौरान घायल व मरने वाले कर्मचारियों का बीमा क्लेम पास करने की एवज में अधिकारी की ओर से दस हजार रुपए रिश्वत मांगने की शिकायत की थी। जिस पर एसीबी टीम ने मामले का सत्यापन करवाया। मामला 5 हजार रुपए में तय होने पर बुधवार दोपहर को शाखा प्रबंधक गोनेड़ा, कोटपूतली निवासी रामानन्द पुत्र बन्नाराम को निगम कार्यालय में पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ ट्रैप किया। रामानंद के खिलाफ पूर्व में भी भ्रष्टाचार की शिकायतें हुई थी पर गंभीरता से कार्रवाई नहीं होने से वह बचता रहा। शाखा प्रबंधक लम्बे समय से श्रमिकों के मामले में रिश्वत ले रहा था।
एएसपी सिंह ने बताया कि शाखा प्रबंधक रामानन्द ने नीमराणा औद्योगिक क्षेत्र की एक कम्पनी में जून 2021 में हुई मृत्यु का क्लेम पास करने के लिए घूस मांगी थी और उसके जितने भी श्रमिक कम्पनियों के अंदर कार्य करते थे उनके घायल या मृत्यु होने पर दस हजार रुपए रिश्वत की मांग करता था। शाखा प्रबंधक पांच हजार रुपए प्रत्येक श्रमिक का बीमा क्लेम पास करने की बात पर राजी हुआ।
करता है कम्पनियों में मैनपावर सप्लाई का कार्य
एसीबी के एएसपी सिंह ने बताया कि गुरुग्राम निवासी युद्धवीर यादव नीमराणा, बहरोड़, सोतानाला सहित अन्य औद्योगिक क्षेत्र की अनेक कम्पनियों में मैनपावर सप्लाई का कार्य करता है।

एक साल बाद बहरोड़ में एसीबी की कार्रवाई
बहरोड़ में एसीबी ने एक साल बाद रिश्वत खोर अधिकारी को रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया है। उससे पहले एसीबी की जयपुर टीम ने छह अगस्त 2020 को नगरपालिका इओ,राजस्व अधिकारी,अकाउंटेंट,कनिष्ठ अभियंता व एक ठेकेदार को 85 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ ट्रैप किया था।

डीएसपी कार्यालय में की आगे की कार्रवाई
एसीबी अलवर की टीम के इंस्पेक्टर प्रेम चन्द मीना ने राज्य कर्मचारी बीमा निगम के कार्यालय में रिश्वत खोर शाखा प्रबंधक रामानन्द को रिश्वत लेते ट्रैप किया । इस मामले में आगे की कार्रवाई डीएसपी कार्यालय में की गई।

Hindi News / Alwar / मृतक श्रमिक का क्लेम पास करने के लिए 5 हजार की घूस लेते शाखा प्रबंधक गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो