scriptमौसम विभाग की भविष्यवाणी, कल होगी भयंकर बारिश, अलर्ट | Weather Alert there will be heavy rain in the next 36 hours orange alert issued | Patrika News
प्रयागराज

मौसम विभाग की भविष्यवाणी, कल होगी भयंकर बारिश, अलर्ट

यूपी में लोगों को ठंड से कोई राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम वैज्ञानिक ने बड़ी चेतावनी जारी की है। प्रदेश में गुरुवार से शुक्रवार तक ठंड पड़ेगी।

प्रयागराजJan 04, 2024 / 10:27 pm

Aman Pandey

Weather Alert there will be heavy rain in the next 36 hours orange alert issued; Weather Alert:
Weather Alert: उत्तर प्रदेश में फिलहाल सर्दी से राहत मिलती हुई नजर नहीं आ रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने बड़ी चेतावनी जारी की है। इसके मुताबिक गुरुवार और शुक्रवार को प्रदेश में हाड़कंपाने वाली सर्दी पड़ने वाली है। वहीं, बुंदेलखंड के साथ ही चित्रकूट, प्रयागराज और एसपी से सटे सभी जिलों में भयंकर बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। वहीं, अन्य जिलों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। यही नहीं कोहरे को लेकर भी मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।
बारिश ने बढ़ाई गलन

प्रयागराज में आज घना कोहरा छाया हुआ है। सुबह से हल्की-हल्की बारिश हो रही है। प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में कोहरा से विजिबिलिटी में कमी आई है।

लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक चार और पांच जनवरी को उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा ठंड पड़ेगी। इस दौरान 50 की स्पीड से हवाएं चलेंगी। साथ ही घना कोहरा भी बढ़ेगा। बिगड़ते मौसम को लेकर IMD ने प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
इन जिलों में सबसे कम रहा तापमान

सर्दी की बात करें तो पिछले 24 घंटे में अलीगढ़ सबसे ठंडा जिला रहा। यहां पर अधिकतम तापमान 10 और न्यूनतम 5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। वहीं, आगरा में न्यूनतम तापमान 4 और अधिकतम 10 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। मेरठ में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस और मुजफ्फरनगर में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।
जानें अपने जिले के मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार, आज लखनऊ का अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं, कानपुर शहर, कानपुर देहात, बाराबंकी, हरदोई, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, चुर्क, बहराइच, लखीमपुर खीरी और प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री सेल्सियस के बीच ही रहेगा। फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, हमीरपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी और उरई में न्यूनतम तापमान 9 से लेकर 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है।
नोएडा और गाजियाबाद का मौसम
हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज,आजमगढ़, नोएडा, गाजियाबाद और हरदोई में अधिकतम तापमान 13 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच हो सकता है।

Hindi News/ Prayagraj / मौसम विभाग की भविष्यवाणी, कल होगी भयंकर बारिश, अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो