scriptसच हुई ‘बंटी और बबली’ की कहानी, पति-पत्नी के इस जोड़े ने लोगों से ठगे 400 करोड़ | Bunty aur Babli story came true husband wife from prayagraj cheated people of Rs 400 crores flee | Patrika News
प्रयागराज

सच हुई ‘बंटी और बबली’ की कहानी, पति-पत्नी के इस जोड़े ने लोगों से ठगे 400 करोड़

Bunty aur Babli: प्रयागराज में एक जोड़े ने रियल एस्टेट निवेश घोटाले के जरिए लोगों से लगभग 400 करोड़ की धोखाधड़ी की और भाग गए।

प्रयागराजJun 11, 2024 / 12:06 pm

Sanjana Singh

Bunty aur Babli

Bunty aur Babli

Bunty aur Babli: प्रयागराज में एक कपल ने लोगों से करीब 400 करोड़ रुपए की ठगी की और फरार हो गए। पीड़ितों की लिस्ट में छात्र, व्यापारी, वकील, गृहिणियां और अन्य शामिल थे। इन लोगों को पति-पत्नी ने मिलकर इंवेस्टमेंट का लालच और उनकी मेहनत की कमाई लेने के बाद दो साल के भीतर गायब हो गए। धोखेबाज़ जोड़े का पता लगाने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कई पुलिस टीमें गठित की गई हैं। फिलहाल, अधिकारी उनकी संपत्तियों और बैंक खातों के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं।

200 से ज्यादा लोगों ने कंपनी में किया निवेश

निहारिका वेंचर्स के निदेशक अभिषेक द्विवेदी, उनकी पत्नी निहारिका और उनके पिता ओम प्रकाश के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में, धोखाधड़ी पीड़ितों ने कहा कि आरोपियों ने दो साल पहले एक कंपनी की स्थापना की, जिसमें रियल एस्टेट क्षेत्र में निवेश पर रिटर्न का वादा किया गया था। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित संपत्तियों की ओर निवेशक आकर्षित हुए। दो साल के भीतर 200 से अधिक लोगों ने कंपनी में निवेश किया और अपने परिचितों को भी निवेश के लिए प्रेरित किया।
6 जून को निवेशकों को पता चला कि ओम प्रकाश ने अपने बेटे अभिषेक को अपनी संपत्ति से बेदखल कर दिया है। ओम प्रकाश ने निवेशकों को बताया कि उनका बेटा लापता हो गया है। धोखाधड़ी के शिकार लोगों का आरोप है कि यह दोषियों को बचाने की साजिश है।
यह भी पढ़ें

आम जनता को बड़ा झटका, महंगी हुई बिजली, इतने प्रतिशत बढ़ सकते हैं रेट

आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि अब तक 221 धोखाधड़ी पीड़ित सामने आ चुके हैं। आरोपियों के खिलाफ 400 करोड़ रुपये की ठगी करने की एफआईआर दर्ज की गई है। पीड़ित समाज के विभिन्न वर्गों से हैं, जिनमें छात्र, व्यापारी, वकील, गृहिणियां और अन्य शामिल हैं। शिवकुटी पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) संजय गुप्ता ने कहा कि पुलिस जोड़े के बारे में अधिक जानकारी इकट्ठा कर रही है और उन्हें ट्रैक करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है।

Hindi News/ Allahabad / सच हुई ‘बंटी और बबली’ की कहानी, पति-पत्नी के इस जोड़े ने लोगों से ठगे 400 करोड़

ट्रेंडिंग वीडियो