scriptजोबट उपचुनाव: भाजपा उम्मीदवार सुलोचना रावत की हुई जीत | Jobat by-election: BJP candidate Sulochana Rawat wins | Patrika News
अलीराजपुर

जोबट उपचुनाव: भाजपा उम्मीदवार सुलोचना रावत की हुई जीत

कांग्रेस के प्रत्याशी महेश पटेल को करीब 6082 हजार वोट से दी मात

अलीराजपुरNov 02, 2021 / 03:20 pm

harinath dwivedi

Jobat by-election: BJP candidate Sulochana Rawat wins

Jobat by-election: BJP candidate Sulochana Rawat wins

आलीराजपुर/ जोबट. जिले की जोबट विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के वोटो की गिनती मंगलवार को हुई जिसके भाजपा प्रत्याशी सुलोचना रावत ने जीत हासिल कर ली है। सुलोचना ने कांग्रेस के उम्मीदवार रहे महेश पटेल को करीब 6082 हजार वोटों से हारा दिया है। भाजपा प्रत्याशी की जीत की खबर लगते ही कार्यक्रताओं ने जगह-जगह जश्न मना शुरू कर दिया है। वहीं भाजपा कार्यालय में मिठाईयां बांटी जा रही है तो मतगणना स्थल पर कार्यकर्ता डोल ताशों के साथ जश्न मना रहे है। बता दें कि शासकीय महाविद्यालय आलीराजपुर में मतगणना सुबह से शुरू हुई थी जिसमें सबसे पहले पहले डाक मत पत्रों की गिनती की गई। सुलोचना रावत ने हर दौर में कांग्रेस उम्मीदवार की वोटो से अपनी बढ़त बनाए रखी और जीत हासिल की। बता दे ंकि इस सीट पर कांग्रेस 11 बार और भाजपा दो बार ही विजयी रही है। यह सीट कांग्रेस विधायक रहीं कलावती भूरिया के निधन से रिक्त हुई है। यहां मुख्य मुकाबला भाजपा प्रत्याशी सुलोचना रावत और कांगेस उम्मीदवार महेश पटेल के बीच था। सुबह से ही गहमागहमी का माहौल रहा था।

विजयी उम्मीदवार जुलूस नहीं निकाल सकेंगे
निर्वाचन आयोग ने कोविड-19 से बचाव और सुरक्षात्मक उपायों के मद्देनजर निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत विजयी होने वाले उम्मीदवार जुलूस नहीं निकाल सकेंगे। साथ ही जीतने वाले उम्मीदवार को केवल दो व्यक्तियों के साथ ही उपस्थित होकर रिटर्निंग अधिकारी से प्रमाण पत्र लेने की अनुमति रहेगी।

Hindi News / Alirajpur / जोबट उपचुनाव: भाजपा उम्मीदवार सुलोचना रावत की हुई जीत

ट्रेंडिंग वीडियो