scriptअलीगढ़ में दहेज मांग मांगकर कर दी ह्त्या, फांसी के फंदे पर लटकी लाश | women Killed demanding dowry in Aligarh, dead body hanging on noose | Patrika News
अलीगढ़

अलीगढ़ में दहेज मांग मांगकर कर दी ह्त्या, फांसी के फंदे पर लटकी लाश

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना जवां इलाके के गांव बहादरपुर में दहेज लोभी पति समेत ससुरालीजनों के द्वारा दहेज की मांग पूरी ना होने के चलते शादी के 5 महीने बाद ही नवविवाहिता को फांसी के फंदे पर लटकाकर मौत के घाट उतार दिया गया। ग्रामीणों द्वारा मृतक नवविवाहिता महिला के परिवार के लोगों को सूचना दी।

अलीगढ़Sep 16, 2022 / 05:31 pm

Dinesh Mishra

Dahej Hatya Symbolic Pics

Dahej Hatya Symbolic Pics

अलीगढ़ में कई महीनों से दहेज की मांग कर रहे ससुराल वालों ने बहू की हत्या कर दी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे मायके पक्ष ने दामाद और उसके परिवार वालों पर आरोप लगाया। उन्होने कहा कि, बेटी की शादी के 6 दिन बाद ही गांव की लड़की को लेकर दामाद फरार हो गए थे, जिसका विरोध किया गया तो मेरी बेटी को फांसी के फंदे पर लटका कर उसकी हत्या कर दी। बेटी के ससुराल पहुंच कर हंगामा किए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचे मृतक महिला के शव को फांसी के फंदे से उतारकर शव का पंचनामा भर कर डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दी गई तो वही पुलिस पीड़ित परिजनों की तहरीर के आधार पर मामले की जांच पड़ताल कर तफ्तीश में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना बरला इलाके के गांव फुसावली निवासी नवल सिंह ने अपनी 25 वर्षीय बेटी सीमा की शादी अलीगढ़ जिले के थाना जवां क्षेत्र के गांव बहादरपुर निवासी युवक मुकेश के साथ करीब 6 महीने पहले की थी। बताया जा रहा है कि शादी में नवविवाहिता सीमा के परिवार के लोगों द्वारा दिए गए दहेज से उसके ससुराल इंजन खुश नहीं थे जिसके चलते आए दिन उसको दहेज के लिए प्रताड़ित कर उसका शोषण किया जा रहा था।
यह भी पढे: सपा नेता ने ही की थी पत्नी की हत्या, लूट बताकर पुलिस को कर रहा था गुमराह, इस वजह से खुली पोल

नवविवाहिता सीमा की लाश फांसी के फंदे पर लटकाने के बाद पति समेत ससुरालजन वारदात को अंजाम दे मौके से फरार हो गए। जिसके बाद ग्रामीणों ने मुकेश के घर को बंद देखा तो उसके बाद खिड़की से कमरे के अंदर झांक कर देखा तो नवविवाहिता सीमा की लाश फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी नवविवाहिता लड़की की लाश फांसी के फंदे पर लटका देख ग्रामीणों का जमावड़ा मौके पर लग गया और ग्रामीणों ने सीमा की लाश फांसी के फंदे पर लटके होने की सूचना मायके पक्ष के लोगों को दी गई बेटी की मौत की सूचना मिलते ही मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गए और मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने अपनी बेटी की हत्या कर उसकी लाश फांसी के फंदे पर लटकाए जाने का आरोप अपने दामाद मुकेश समेत उसके परिवार के लोगों पर लगाया गया।
यह भी पढे: PNB बैंक में रखे हुए सड़ गए 42 लाख रू के नोट, 4 अधिकारी सस्पेंड, RBI ऑडिट में खुलासा

मायके पक्ष के लोगों द्वारा ससुराली जनों द्वारा बेटी की हत्या कर उसका शव फांसी के फंदे पर लटकाए जाने की सूचना पुलिस को दी सूचना मिलते ही इलाका थाना अध्यक्ष पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे ग्रामीणों की मदद से फांसी के फंदे पर लटकी सीमा की लाश को जमीन पर उतारा और पंचनामा भरकर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया वहीं पुलिस पीड़ित परिजनों की तहरीर के आधार पर दहेज लोभी पति समेत ससुराल जनों पर गिरफ्तारी का शिकंजा कसते हुए कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

वहीं 25 वर्षीय मृतक महिला सीमा देवी के भाई अशोक का कहना है कि उसने अपनी बहन सीमा की शादी आज से करीब 6 महीने पहले बहादरपुर निवासी मुकेश के साथ की थी। आरोप है कि उसकी बहन के साथ हुई शादी के 6 दिन बाद ही उसका जीजा मुकेश गांव की ही एक लड़की को लेकर भाग गया था। जबकि शादी में उनके द्वारा अपनी इच्छा अनुसार करीब 5 लाख रुपए खर्च किया था। लेकिन शादी में खर्च किए गए इस दहेज से उसका जीजा मुकेश और उसके परिवार के लोग खुश नहीं थे। जिसके चलते उसके जीजा मुकेश ने 2 लाख रुपया अतिरिक्त दहेज की मांग करते हुए उसकी बहन के साथ मारपीट कर उसका उत्पीड़न का शोषण करना शुरू कर दिया।
आरोप है कि दहेज की मांग पूरी ना होने के चलते दहेज लोभी जीजा मुकेश उसकी बहन सहित ससुराली जनों ने उसकी बहन सीमा के साथ शुक्रवार की सुबह मारपीट करते हुए उसकी हत्या कर लाश को फांसी के फंदे पर टांग दिया गया बहन की मौत की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे परिवार के लोगों ने पत्ती सहित उसके ससुराली जनों पर अपनी बहन की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को लिखित में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है।

Hindi News/ Aligarh / अलीगढ़ में दहेज मांग मांगकर कर दी ह्त्या, फांसी के फंदे पर लटकी लाश

ट्रेंडिंग वीडियो