scriptयूपी के धाकड़ बल्लेबाज रिंकू सिंह की कौन है गर्लफ्रेंड, जानें बॉयोग्राफी, फैमिली और कुछ रोचक जानकारियां | Rinku Singh girlfriend biography age height family and career | Patrika News
अलीगढ़

यूपी के धाकड़ बल्लेबाज रिंकू सिंह की कौन है गर्लफ्रेंड, जानें बॉयोग्राफी, फैमिली और कुछ रोचक जानकारियां

Rinku Singh Girlfriend: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले क्रिकेटर रिंकू सिंह इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी- 20 मैच सीरीज खेल रहे है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में रिंकू सिंह ने सिक्स मारकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। इसके बाद से एक बार फिर से रिंकू सिंह की चर्चा तेज हो गई है, तो आइए जानते हैं कौन हैं रिंकू सिंह?

अलीगढ़Nov 26, 2023 / 04:16 pm

Anand Shukla

rinku_singh_andpriti_jinta.jpg

रिंकू सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी अभी कोई गर्लफ्रेंड नहीं है।

Rinku Singh Girlfriend: भारतीय खिलाड़ी रिंकू सिंह एक उभरते हुए युवा क्रिकेटर हैं, जो घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हैं। वहीं, इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं। रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 के दौरान गुजरात टाइटंस के खिलाफ बेहद रोमांचक मैच के अंतिम ओवर में 5 गेंदों में लगातार 5 छक्के लगाकर सुर्खियों में आए थे।
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस वक्त 5 मैचों की रोमांचक टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला गया था। इस सीरीज के पहले टी20 मैच में रिंकू सिंह ने अंत में आकर तूफानी बल्लेबाजी कर टीम इंडिया के लिए मैच को फिनिश किया था। वह टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए एक नए फिनिशर बन गए हैं। इसके बाद से हर कोई रिंकू सिंह के बारे में जानना चाहता है, तो आइए जानते हैं कौन हैं रिंकू सिंह और उनकी नेटवर्थ कितनी है?
यह भी पढ़ें

यूपी के इस किक्रेटर पर फिदा हुई अफगानिस्तान की मशहूर बिजनेस महिला, जो अच्छी- अच्छी हीरोइनों को देती हैं मात

आईपीएल ने बदल दी रिंकू सिंह की जिंदगी
रिंकू सिंह का जन्म उत्तर प्रदेश के अलीगढ जिले में हुआ है। रिंकू सिंह ने अपने जीवन में काफी गरीबी देखी है। रिंकू एक समय स्वीपर भी रहे हैं। उन्होंने पैसे कमाने के लिए फ्लोर भी साफ किए हैं। लेकिन आईपीएल ने उनकी जिंदगी बदल दी। अब वह सिर्फ इंडियन टीम के लिए खेल ही नहीं रहे बल्कि करोड़ों रुपये कमा रहे हैं।
केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स रिंकू सिंह को सिर्फ एक मैच खेलने का 4.23 लाख रुपये की मोटी रकम देती है। रिपोर्ट्स की मानें तो रिंकू सिंह सालाना कम से कम 60 से 70 लाख रुपये कमाते हैं और उनकी नेटवर्थ 6.12 करोड़ रुपये है। खबर के मुताबिक रिंकू सिंह ने अलीगढ़ के ओजोन सिटी में 200-200 गज के दो प्लाट खरीदे हैं। वह जल्द ही अपने नए घर में शिफ्ट हो सकते हैं।

Hindi News / Aligarh / यूपी के धाकड़ बल्लेबाज रिंकू सिंह की कौन है गर्लफ्रेंड, जानें बॉयोग्राफी, फैमिली और कुछ रोचक जानकारियां

ट्रेंडिंग वीडियो