scriptकोबरा सांप ने चार माह में दो मासूम भाइयों को काटा, हुई मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल | Two brothers died in four months due to cobra snake bite | Patrika News
अजमेर

कोबरा सांप ने चार माह में दो मासूम भाइयों को काटा, हुई मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

Ajmer News : मांगलियावास ग्राम पंचायत करनोस के राजस्व ग्राम अमरपुरा में सोमवार देर रात सर्प दंश से तीन वर्षीय मासूम की मृत्यु हो गई। जानकारी अनुसार ग्राम अमरपुरा निवासी कैलाश सिंह रावत के पुत्र वीरेंद्र सिंह (3) को सोमवार शाम सर्प ने काट लिया।

अजमेरJul 24, 2024 / 04:12 pm

Kamlesh Sharma

ajmer Snake bite
Snake Bite News : अजमेर। मांगलियावास ग्राम पंचायत करनोस के राजस्व ग्राम अमरपुरा में सोमवार देर रात सर्प दंश से तीन वर्षीय मासूम की मृत्यु हो गई। जानकारी अनुसार ग्राम अमरपुरा निवासी कैलाश सिंह रावत के पुत्र वीरेंद्र सिंह (3) को सोमवार शाम सर्प ने काट लिया।
सर्पदंश के बाद परिजन वीरेन्द्र को लेकर अजमेर के जेएलएन अस्पताल पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना को लेकर परिवार व क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गई। मासूम के पांच वर्षीय बड़े भाई की चार माह पूर्व हुई मौत का कारण भी सर्पदंश रहा। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने जाने की मांग की है।

परिजन का रो-रोकर हुआ बुरा हाल

अमरपुरा निवासी कैलाशसिंह रावत के पांच वर्षीय पुत्र देवेन्द्र की मृत्यु भी चार माह पूर्व सर्पदंश के चलते हुई थी। अब छोटे पुत्र वीरेन्द्र सिंह की भी सर्प दंश से मृत्यु हो जाने पर बच्चे के माता-पिता एवं दादा दादी बिलख उठे। उनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया। ग्रामीणों ने परिजन को ढांढस बंधाने का प्रयास किया।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के इस जिले में हर ढाई दिन में लोगों को डस रहे सांप, यहां मिलते है खतरनाक प्रजाति के सांप

कोबरा का किया रेस्क्यू

एक ही परिवार के दो चिरागों को बुझाने वाला कोबरा सांप गत चार माह से पुरानी दीवारों में छुपा बैठा था। पूर्व में हुई सर्पदंश की घटना के बाद ग्रामीणों ने सर्प को ढूंढने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। सोमवार शाम एक बार फिर से तीन वर्षीय मासूम के साथ घटना की पुनरावृति होने से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गई। ग्रामीणों ने आसपास की दीवारों को तोड़ा लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद सपेरे को बुलाकर सांप को पकड़वा कर दूर जंगल में छुड़वाया।

Hindi News/ Ajmer / कोबरा सांप ने चार माह में दो मासूम भाइयों को काटा, हुई मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

ट्रेंडिंग वीडियो