scriptRPSC: प्राध्यापक संस्कृत शिक्षा की काउंसलिंग 5 जुलाई से | RPSC: Lecturer sanskrit education start from 5th july | Patrika News
अजमेर

RPSC: प्राध्यापक संस्कृत शिक्षा की काउंसलिंग 5 जुलाई से

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने अभ्यर्थियों के काउंसलिंग पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं।

अजमेरJun 30, 2021 / 09:26 am

raktim tiwari

rpsc ajmer

rpsc ajmer

अजमेर.

प्राध्यापक-(संस्कृत शिक्षा) परीक्षा-2020 के अभ्यर्थियों की पात्रता जांच के लिए 5 और 6 जुलाई को काउंसलिंग होगी। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने अभ्यर्थियों के काउंसलिंग पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं।

संयुक्त सचिव नीतू यादव ने बताया कि प्राध्यापक-(संस्कृत शिक्षा) परीक्षा-2020 के तहत अभ्यर्थियों की पात्रता जांच के लिए सूची 8 और 9 तथा 16 अप्रेल (नौ विषय) को जारी की गई थीं। इन अभ्यर्थियों के विस्तृत आवेदन पत्र सहित शैक्षिक दस्तावेजों की जांच 5 और 6 जुलाई का काउंसलिंग में होगी।
पात्रता जांच के बाद पात्र पाए गए अभ्यर्थियोंका अन्तिम परिणाम जारी किया जाएगा। अभ्यर्थी काउंसलिंग पत्र और आवश्यक निर्देश डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को कार्यक्रम के अनुसार भरे हुए विस्तृत आवेदन पत्र की दो प्रतियां, स्वप्रमाणित दस्तावेजों की एक प्रति व मूल दस्तावेजों के साथ उपस्थिति होना जरूरी होगा।
5 जुलाई को काउंसलिंग
राजनीति विज्ञान-23अर्थशास्त्र-04धर्मशास्त्र-04सामान्य दर्शन-04जैन दर्शन-04न्याय दर्शन-04यजुर्वेद-07

6 जुलाई को काउंसलिंगगणित-05ज्योतिष-21

वरिष्ठ प्रदर्शक के साक्षात्कार जारी

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने वरिष्ठ प्रदर्शक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग)-2020 के साक्षात्कार जारी हैं। गुरुवार तक माइक्रोबायलॉजी विषय के साक्षात्कार होंगे। इसके बाद शुक्रवार को डेंटिस्ट्री और कम्यूनिटी मेडिसन के साक्षात्कार होंगे। संयुक्त सचिव नीतू यादव बताया कि वरिष्ठ प्रदर्शक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग)-2020 के साक्षात्कार के दौरान अभ्यर्थियों को मूल शैक्षिक प्रमाण पत्र, अंकतालिकाएं और इनकी फोटो प्रतियां साथ लानी होंगी।

Hindi News / Ajmer / RPSC: प्राध्यापक संस्कृत शिक्षा की काउंसलिंग 5 जुलाई से

ट्रेंडिंग वीडियो