scriptआरएएस २०१८ का परिणाम जारी, झुंझुनूं की मुक्ता राव ने किया टॉप | RAS 2018 result released, Mukta Rao of Jhunjhunu topped | Patrika News
अजमेर

आरएएस २०१८ का परिणाम जारी, झुंझुनूं की मुक्ता राव ने किया टॉप

राज्य को मिलेंगे 1051 नए अफसर
तीन साल तक कई कोर्ट केस और रिश्वतकांड से चर्चाओं में आई आरएएस २०18 भर्ती आखिर अंजाम तक पहुंच गई। मंगलवार को अंतिम साक्षात्कार के बाद राजस्थान लोक सेवा आयोग ने देर रात नतीजा जारी कर दिया।
 

अजमेरJul 14, 2021 / 12:35 am

Dilip

rpsc online grievance

rpsc online grievance

अजमेर. तीन साल तक कई कोर्ट केस और रिश्वतकांड से चर्चाओं में आई आरएएस २०१८ भर्ती आखिर अंजाम तक पहुंच गई। मंगलवार को अंतिम साक्षात्कार के बाद राजस्थान लोक सेवा आयोग ने देर रात नतीजा जारी कर दिया। आयोग ने टीएसपी में ५४ और नॉन टीएसपी में १९६९ अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण किया है। झुंझुनूं की मुक्ता राव ने टॉप किया है। परिणाम जारी होने के बाद राज्य को आएएस व अधिनस्थ सेवा के १०५१ नए अफसर मिल जाएंगे। आयोग इनके नाम वरियता सूची के अनुसार सरकार को नियुक्ति के लिए भेजेगा।
मुख्य परीक्षा में उत्तीर्ण २०१० अभ्यर्थियों के साक्षात्कार २२ मार्च से शुरू हुए थे। इस दौरान १४ अप्रेल से १ जून के दौरान कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते साक्षात्कार स्थगित करने पड़े थे। २१ जून से १३ जुलाई तक आयोग ने फिर से साक्षात्कार कराए। यह प्रक्रिया पूरी होने और तकनीकी परीक्षण के बाद अध्यक्ष डॉ. भूपेंद्र यादव और कमीशन की स्वीकृत पर देर रात नतीजा जारी किया गया।
यह हैं आरएएस २०१८ के टॉप-१०

१. मुक्ता राव (८०९२४४ )-झुंझुनूं
२. मनमोहन शर्मा (८१४८८६ )-टोंक

३. शिवाक्षी खांडल (८०८३१९ )-जयपुर
४. निखिल कुमार (८०८१४६ )-झुंझुनूं

५. वर्षा शर्मा (८१३७८४ )-जयपुर
६. यशवंत मीणा (८१३६६१ )-जयपुर
७. रवि कुमार गोयल (८०८१०६ )-अलवर
८. बीनू देवल (८२०२१५ )-जालौर

९. विकास प्रजापत (८००५७७ )-टोंक
१०. सिद्धार्थ सांदू (८२५३१३ )-नागौर

टॉप टेन में चार महिलाएं

आरएएस २०१८ की टॉप १० सूची में चार महिला अभ्यर्थियों ने स्थान पाया है। टॉपर भी महिला अभ्यर्थी रही है। जबकि आरएएस २०१६ की सूची में महज दो महिला अभ्यर्थी ही शामिल थीं। हालांकि आयोग ने २०१८ के टॉप १० अभ्यर्थियों के प्राप्तांक जारी नहीं किए हैं।
झुंझुनूं और जयपुर आगे

टॉप १० की सूची में झुंझुनूं के दो और जयपुर के तीन अभ्यर्थी शामिल हैं। जबकि अलवर, जालौर, नागौर, अलवर और टोंक जिले के १-१ अभ्यर्थी को जगह मिली है।

Hindi News / Ajmer / आरएएस २०१८ का परिणाम जारी, झुंझुनूं की मुक्ता राव ने किया टॉप

ट्रेंडिंग वीडियो