scriptWeather News : यहां मूसलाधार बारिश में बहने लगे लोग, अति भारी बारिश का अलर्ट, रहें सावधान | Rajasthan Today Weather News IMD heavy rain alert Forecast Weather Tomorrow | Patrika News
अजमेर

Weather News : यहां मूसलाधार बारिश में बहने लगे लोग, अति भारी बारिश का अलर्ट, रहें सावधान

Rajasthan Weather News : राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर जारी है। अजमेर में सुबह से तेज बारिश हुई। इससे जेएलएन अस्पताल में पानी भर गया। अलवर गेट और महिला थाना में पानी भर गया।

अजमेरJul 17, 2023 / 04:08 pm

Kamlesh Sharma

Rajasthan Today Weather News IMD heavy rain alert Forecast Weather Tomorrow

Rajasthan Weather News : राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर जारी है। अजमेर में सुबह से तेज बारिश हुई। इससे जेएलएन अस्पताल में पानी भर गया। अलवर गेट और महिला थाना में पानी भर गया।

Rajasthan weather news : राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर जारी है। अजमेर में सुबह से तेज बारिश हुई। इससे अजमेर के जेएलएन अस्पताल में पानी भर गया। अलवर गेट और महिला थाना में पानी भर गया। सड़कें जलमग्न हो गई। दरगाह के बाहर तेज बहाव से पानी बहने लगा। इस दौरान तेज बहाव में एक लड़का और एक लड़की बहने लगे। स्थानीय लोगों तुरंत पकड़ लिया।

वहीं कोटा बैराज के चार गेट खोलकर 7500 क्यूसेक और छापी बांध के 4 गेट खोलकर 5094 क्यूसेक पानी की निकासी की जारी है। बूंदी जिले में अच्छी बारिश हुई है। जिले के पाईबालापुरा बांध छलक गया। अब तक उपखण्ड के तीन बांधों की चादर चल चुकी है। इसके कोटा, नागौर, झुंझुनूं में अच्छी बारिश हुई है। वहीं मौसम विभाग के माने तो सोमवार को चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, सिरोही और उदयपुर में अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया।

राजस्थान मौसम अपडेट
मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि वर्तमान में मानसून ट्रफ लाइन बीकानेर, सीकर से होते हुए बंगाल की खाड़ी तक विस्तृत है। एक परिसंचरण तंत्र दक्षिणी झारखंड के ऊपर अवस्थित है। उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में आगामी 48 घंटों में एक और नया परिसंचरण तंत्र बनने की प्रबल संभावना है। इसके असर से पूर्वी राजस्थान में आगामी दिनों में मानसून के सक्रिय रहने से अधिकांश भागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश व कहीं-कहीं भारी बारिश का दौर आगामी एक सप्ताह के दौरान जारी रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

यहां हुई ताबड़तोड़ बारिश, दो बांधों के गेट खोले, कल इन जिलों होगी भारी बारिश, Alert जारी

पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। जोधपुर व बीकानेर संभाग के अधिकतर भागों में 19-25 जुलाई के दौरान मानसून सक्रिय होने से बारिश की गतिविधियों बढ़ोतरी होगी। इस दौरान अधिकतर भागों में हल्के से मध्यम बारिश व कहीं-कहीं तेज/भारी बारिश होने की संभावना है।

मंगलवार को इन जिलों में होगी अतिभारी बारिश
मौसम केंद्र जयपुर की ताजा रिपोर्ट के अनुसार बारां, झालावाड़,सवाईमाधोपुर में अति भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा अलवर, बूंदी,डूंगरपुर, करौली, कोटा और नागौर जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

https://youtu.be/qt5iy8VWUzk

Hindi News/ Ajmer / Weather News : यहां मूसलाधार बारिश में बहने लगे लोग, अति भारी बारिश का अलर्ट, रहें सावधान

ट्रेंडिंग वीडियो