scriptराजस्थान के लोगों को इन क्षेत्रों में CM भजनलाल से बड़ी आस, जुलाई महीने में केंद्र और राज्य करेगा बजट जारी | Rajasthan have big hopes from CM Bhajan Lal in these areas Center and State will release the budget in the month of July | Patrika News
अजमेर

राजस्थान के लोगों को इन क्षेत्रों में CM भजनलाल से बड़ी आस, जुलाई महीने में केंद्र और राज्य करेगा बजट जारी

केंद्र और राज्य सरकार के बजट जुलाई में जारी होंगे। इसका सीधा असर आमजन के रोजगार, शिक्षा, कृषि, स्वास्थ्य, महंगाई और अन्य से जुड़ा है।

अजमेरJun 29, 2024 / 01:21 pm

Lokendra Sainger

केंद्र और राज्य सरकार के बजट जुलाई में जारी होंगे। इसका सीधा असर आमजन के रोजगार, शिक्षा, कृषि, स्वास्थ्य, महंगाई और अन्य से जुड़ा है। पिछले साल के मुकाबले चालू वित्त वर्ष के छह महीने में महंगाई 20 से 30 प्रतिशत तक बढ़ चुकी है। लोगों को कई क्षेत्रों में सरकार से बेहतर उमीदें हैं। बजट को लेकर पत्रिका ने रायशुमारी की तो यह नतीजे सामने आए।

ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य और शिक्षा सबसे बड़े मुद्दे

ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य और शिक्षा सबसे बड़े मुद्दे हैं। 55 प्रतिशत ग्रामीण इलाकों में पीएचसी-सीएचसी में सीमित स्टाफ, ऑपरेशन और अन्य संसाधन कम हैं। 45 प्रतिशत ग्रामीण इलाकों के लोगों को उच्च, तकनीकी, चिकित्सा शिक्षा के लिए दूरस्थ इलाकों में जाना पड़ता है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के इन 21 जिलों को लगा बड़ा झटका, अब CM भजनलाल करेंगे मॉनिटरिंग!

इन क्षेत्रों पर रहा सर्वाधिक जोर

महिला सुरक्षा भी जरूरी

रायशुमारी में 55.5 प्रतिशत महिलाओं ने सुरक्षा में बढ़ोतरी को जरूरी बताया है। नए पुलिस थानों-चौकियों के गठन, आपराधिक छवि के तत्वों पर त्वरित कार्रवाई की जरूरत बताई।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में अब नहीं होगा बिजली संकट, केंद्र सरकार देगी 10 हजार करोड़ की सौगात!

Hindi News/ Ajmer / राजस्थान के लोगों को इन क्षेत्रों में CM भजनलाल से बड़ी आस, जुलाई महीने में केंद्र और राज्य करेगा बजट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो