scriptशराब ठेके का विरोध : छह दिन से मलूसर रोड बाजार बंद | Liquor contract protest: Malusar road market closed for six days | Patrika News
अजमेर

शराब ठेके का विरोध : छह दिन से मलूसर रोड बाजार बंद

शराब के ठेके को लेकर महिला-पुरुषों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने समझाइश कर भेजा घर

अजमेरJul 14, 2021 / 01:03 pm

manish Singh

शराब ठेके का विरोध : छह दिन से मलूसर रोड बाजार बंद

शराब ठेके का विरोध : छह दिन से मलूसर रोड बाजार बंद

अजमेर.
शराब के ठेके के विरोध में मलूसर रोड शांतिनगर के व्यापारियोंने बुधवार को भी बाजार बंद रखा। विरोध ने महिला-पुरुषों ने दस मिनट के लिए जाम लगाया। पुलिस की समझाइश के बाद रास्ता खोल दिया। क्षेत्रवासियों ने कहा कि कांग्रेस शासन काल में आमजन की सुनवाई नहीं हो रही है। पन्द्रह दिन से कलक्टर, पुलिस अधीक्षक और जिला आबकारी अधिकारी के चक्कर लगाने के बाद भी सुनवाई नहीं कर रहा है।
बुधवार सुबह मलूसर रोड शांतिनगर निवासी सड़क पर मलूसर रोड पर बाहर निकल आए। महिला-पुरुषों ने नारेबाजी करके विरोध जताया। क्षेत्रवासियों ने प्रदर्शन के दौरान रास्ता बंद कर दिया। सूचना पर आई क्लॉक टावर थाना पुलिस ने समझाइश कर रास्ता खुलवा दिया। नरेन्द्र सोनी ने बताया कि जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित से मुलाकात की थी लेकिन मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसे में व्यापारियों ने छठें दिन भी बाजार बंद करने का निर्णय किया। मलूसर रोड मार्केट एसोसिएशन सचिव गोरर्धन गुर्जर ने बताया कि सरकारीनुमाइंदे कांग्रेस शासन काल में आमजन की सुनवाई नहीं करते है। बीते पन्द्रह दिन से क्षेत्रवासी शराब के ठेके को लेकर संघर्षरत है लेकिन उनकी सुनवाई के बजाए मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं।
कैसे निकलेगी बहू-बेटियां
कमला देवी ने बताया कि मलूसर रोड पर शराब का ठेका चलेगा तो रिहायशी इलाके में बहू-बेटियां घर से कैसे निकलेगी। पास ही माता का मंदिर, शिव मंदिर व रामदेव मंदिर है। मंदिर के अगल-बगुल शराब का ठेका आस्था को ठस पहुंच रही है।
बाजार हो रहा है प्रभावित
देवी ने बताया कि पार्लर के सामने शराब का ठेका खुलने से उनकी ग्राहकी पर फर्क पड़ा है। बगल में शराब का ठेका होने पर महिलाएं पार्लर कैसे आएंगे। इसी तरह पूरा बाजार प्रभावित हो रहा है। क्षेत्रवासियों ने कहा कि सालों से अब तक कुछ नहीं हुआ लेकिन गतदिनों शराब का ठेका खोल आबकारी विभाग ने क्षेत्र की शांति को खो दिया है।

Hindi News / Ajmer / शराब ठेके का विरोध : छह दिन से मलूसर रोड बाजार बंद

ट्रेंडिंग वीडियो