scriptशर्मनाक : विदेशी महिला को प्रेमजाल में फांसने के लिए पत्नी को बता दिया रिश्ते में ‘बहन’ | In order to trap a foreign woman in his love trap, he told his wife that she is his 'sister' | Patrika News
अजमेर

शर्मनाक : विदेशी महिला को प्रेमजाल में फांसने के लिए पत्नी को बता दिया रिश्ते में ‘बहन’

पुलिस ने पीडि़ता के बयान व मेडिकल के बाद होटल, रिसोर्ट के घटनास्थलों की करवाई तस्दीक, एफएसएल टीम ने जुटाए साक्ष्य

अजमेरJul 27, 2024 / 02:48 am

manish Singh

विदेशी महिला को प्रेमजाल में फांसने के लिए पत्नी को बता दिया रिश्ते में ‘बहन’

शुक्रवार को अनुसंधान अधिकारी व एफएसएल टीम पीडि़ता के साथ होटल मेरवाड़ा स्टेट में घटनास्थल की तस्दीक करवाने व साक्षय जुटाए।

अजमेर(Ajmer). अमरीकी के फ्लोरिडा शहर की रहने वाली महिला को वकील मानवसिंह ने ना केवल शादी करने का झांसा देकर देहशोषण किया बल्कि पर अपने अविवाहित होने का झूठ भी सुनियोजित तरीके से बोला। उसने पीडिता को जरा भी एहसास नहीं होने दिया कि वह पूर्व में विवाहित होने के साथ ग्यारह साल के पुत्र के पिता है। सोशल मीडिया पर पीडि़ता को उसके साथ में नजर आई पत्नी को उसने चचेरी बहन बताकर परिचय करवा दिया लेकिन जब 21 जुलाई को आरोपी के घर पहुंची तो उसकी झूठ की कलई खुलती चली गई।
शुक्रवार को अनुसंधान अधिकारी सीओ(सिकाऊ) नेमीचंद चौधरी ने पीडि़ता के पुलिस व न्यायिक अधिकारी के समक्ष बयान कराए। इसके बाद बाद घटनास्थल से साक्ष्य जुटाने के लिए एफएफएल टीम के साथ होटल मेरवाड़ा स्टेट लेकर पहुंचे। जहां एफएसटीम ने होटल के कमरे में गहनता से तलाशी ली। पुलिस पडताल में आया कि पीडि़ता यहां 14 से 18 अप्रेल तक छह दिन ठहरी थी। आरोपी वकील मानव सिंह ने उसे यहां अपने परिचित की मदद से बिना सी-फार्म भरवाए रूकवाया था। इसके अलावा पीडि़ता अजमेर में होटल अरावली, जयपुर में होटल सेठी समेत आरोपी मानवसिंह के घर पर ठहरी थी। जहां आरोपी ने उसका देहशोषण किया था।
विदेशी महिला को प्रेमजाल में फांसने के लिए पत्नी को बता दिया रिश्ते में ‘बहन’
शुक्रवार को विदेशी महिला से देहशोषण के मामले में होटल मेरवाड़ा स्टेट से लौटती पुलिस व एफएसएल टीम।

पत्नी से मिली तो टूटा ‘सपना’

पुलिस की पड़ताल में आया कि 21 जुलाई को पीडि़त विदेशी महिला आरोपी मानवसिंह के तोपदड़ा स्थित घर पहुंची। जहां पीडि़ता का परिचय मानव की गर्भवती पत्नी से हुआ। जिसको मानव ने सोशल मीडिया पर चचेरी बहन बताया था। रिश्तेदार महिला ने मानव की गर्भवती पत्नी से पीडि़ता का परिचिय करवाया तो उसका ना केवल दिल टूटा बल्कि घर बसाने का सपना चकनाचूर हो गया। वह अजमेर छोड़ बूंदी पहुंच गई। जहां उसने एनजीओ की मदद से आरोपी के खिलाफ महिला थाने में बलात्कार, धोखाधड़ी का जीरो नम्बरी मुकदमा दर्ज कराया।

घर बनाने के लिए ऐंठी रकम

पड़ताल में आया कि मानवसिंह ने पीडि़ता को प्रेमजाल में फांसने के साथ अलग आशियाना बसाने का सपना दिखाया। पीडि़ता के भारत आने से पहले भी अच्छी खासी रकम ऑनलाइन ट्रांसफर करा ली। फिर स्वयं को अविवाहित बताते हुए उसको शादी के लिए भारत बुलवाया। जयपुर, अजमेर में उसको अलग-अलग होटल व रिसोर्ट में रखकर ना केवल देहशोषण किया बल्कि टूकड़ो-टूकड़ों में अप्रेल, मई, जुलाई में अच्छी खासी रकम भी ऐंठ ली। पुलिस पीडि़ता व आरोपी के बैंक खातेके रिकॉर्ड से आंकलन कर रही है।

शुद्ध शाकाहारी बताकर जाल में फांसा

पड़ताल में आया कि पीडि़ता भारत की सनातन धर्म व संस्कृति से प्रभावित है। मानव ने भी उसको सोशल मीडिया पर बातचीत में स्वयं के शुद्ध शाकाहारी, लहसुन, प्याज तक नहीं खाने की जानकारी दी। इससे वह काफी प्रभावित हुई। मानव ने खुदको अविवाहित बताते हुए शादी का प्रस्ताव रखा तो उसने भी हामीभर दी। फिर आरोपी ने पीडि़ता के विदेशी होने का नाजायज फायदा उठाते हुए रकम ऐंठते हुए अवैध संबंध स्थापित किए।

अवैध तरीके से ठहराया

पड़ताल में आया कि आरोपी मानव सिंह ने विदेशी प्रेमिका को अपने परिचित व रिश्तेदारों की मदद से बिना सी फार्म भरे होटल मेरवाड़ा स्टेट के अलावा अन्य होटल और रिसोर्ट में ठहराया। अनुसंधान में जुटी पुलिस होटल, रिसोर्ट के दस्तावेज में तमाम तथ्य तलाशे जा रहे है। अनुसंधान अधिकारी नेमीचन्द ने बताया कि प्रकरण के पहले चरण में विदेशी महिला से दुष्कर्म व धोखाधड़ी से संबंधित साक्ष्य संकलन किया जा रहा है। इसके बाद दूसरे चरण में प्रकरण में नियमों का उल्लंघन, नियमों की अनदेखी व लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Ajmer / शर्मनाक : विदेशी महिला को प्रेमजाल में फांसने के लिए पत्नी को बता दिया रिश्ते में ‘बहन’

ट्रेंडिंग वीडियो