scriptहनी ट्रेप में फांसने वाली गैंग का पर्दाफाश, दो महिला समेत 4 गिरफ्तार | Honey trap gang busted, 4 including two women arrested | Patrika News
अजमेर

हनी ट्रेप में फांसने वाली गैंग का पर्दाफाश, दो महिला समेत 4 गिरफ्तार

अश्लील वीडियो क्लिपिंग बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने व बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देकर फंसाने का मामला सामने आया

अजमेरJul 15, 2021 / 12:52 am

manish Singh

हनी ट्रेप में फांसने वाली गैंग का पर्दाफाश, दो महिला समेत 4 गिरफ्तार

हनी ट्रेप में फांसने वाली गैंग का पर्दाफाश, दो महिला समेत 4 गिरफ्तार

अजमेर. व्यापारियों को घर बुला अश्लील वीडियो क्लिपिंग बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने व बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देकर फंसाने का मामला सामने आया है। प्रकरण अजमेर के दक्षिण सर्किल के आदर्श नगर थाने से जुड़ा है। पीडि़त उधार वसूली करने पहुंचा तो बहनों ने साथियों की मदद से पहले उसका अश्लील वीडियो बनाया फिर वायरल की धमकी देकर 5 लाख की डिमांड की। पैसा नहीं देने पर नाबालिग बहन के साथ बलात्कार का मुकदमा दर्ज करवा दिया। परस्पर दर्ज हुए प्रकरण के अनुसंधान में दो बहनों व उनके साथियों की हकीकत बाहर आ गई। पुलिस ने नाबालिग से बलात्कार की रिपोर्ट झूठी पाते हुए व्यापारी व उसके साथी की ओर से दर्ज कराए हनीट्रेप के मामले में तीन बहन, भाई व जीजा को गिरफ्तार कर लिया।
इनकी हुई गिरफ्तारी

पुलिस अधीक्षक जगदीशचन्द्र शर्मा ने बताया कि 4 जून को डिग्गी तालाब रेगर मौहल्ला निवासी भीकमचंद रेगर व सरावगी मौहल्ला निवासी ज्वैलर्स जम्बो जैन की रिपोर्ट पर बाद अनुसंधान बिहार कुंदरा हाल लाखन कोटड़ी व परबतपुरा निवासी राज शहनवाज अंसारी(30), बिहार दरभंगा सिलोखर हाल परबतपुरा निवासी जहांगीर उर्फ जांगीर(22), इशरत बानो उर्फ मुस्कान(18), जीनत उर्फ नीलम उर्फ जोया पत्नी राज शहनवाज अंसारी को मंगलवार रात गिरफ्तार कर लिया। प्रकरण में अदालत ने आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए।
घर बुलाया, निर्वस्त्र हुई

भीकमचंद सुनारीवाल ने 4 अप्रेल को दी रिपोर्ट में बताया कि मित्र ज्वैलर जम्बो कुमार जैन के साथ वह उधार दी रकम लेने परबतपुरा विकास कॉलोनी गया। जम्बो यहां जीनत बानो के घर में रकम लेने गया तो जीनत व इशरत ने उसे पहले धूप का बहाना कर अन्दर बुलाया। फिर कूलर के बहाने दरवाजा बंद कर दिया। जम्बो ने रकम मांगी तो बहाने बनाने लगे। तभी इशरत नग्नवस्था में उनके बीच आकर बैठ गई। उलाहना दिया तो हथियारों के साथ राज शहनवाज व दो व्यक्ति आकर मारपीट करने लगे। उसे जातिसूचक शब्दों से प्रताडि़त कर सबक सिखाने की धमकी दी।
जान से मारने, वीडियो वायरल की धमकी

धमकाते हुए कहे अनुसार नहीं करने पर जान से मारने व अश्लील वीडियो बनाकर बेइज्जत करने की धमकी दी। जेब में रखे 11 हजार रुपए व जम्बो का मोबाइल फोन छीनकर मारपीट की। वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए 5 लाख मांगे। दोनों दोस्त पैसे लेकर आने के बहाना बनाकर निकले। फिर थाने जाकर रिपोर्ट दर्ज करवाई।
पलटवार में बलात्कार का मुकदमा

सीओ मुकेश कुमार सोनी ने बताया कि नीलम ने रिपोर्ट दी कि वह डिग्गी चौक स्थित ज्वैलर्स को 10-12 साल से जानती है लेकिन नाम से नहीं जानती। डेढ-दो साल पहले उसने सोने की चेन, 3 जेंट्स अंगूठी व एक महिला की अंगूठी रख 50 हजार उधार लिए थे। पन्द्रह हजार की तीन किस्त अदा कर चुकी है मगर 4 जून को ज्वैलर्स व उसका साथी जबरदस्ती घर में घुस गए। बीस हजार अदा करने का दबाव बनाया। रुपए नहीं देने पर जेवर बेचने की धमकी दी। मोहलत मांगी तो नाबालिग बहन से संबंध की बात कही। मना करने पर अश्लील हरकत करते हुए ज्वैलर्स ने बलात्कार किया। फिर उसको प्रलोभन दिया कि वह उसकी बहन का शादी का खर्च उठाएगा। पुलिस ने नीलम की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्जकर लिया।
मेडिकल में निकली बालिग
सीओ सोनी के नेतृत्व में गठित टीम ने प्रकरण का अनुसंधान किया तो नाबालिग की मेडिकल रिपोर्ट में वह 18 साल से अधिक की है। नीलम परिचितों को घर बुलाकर बहन से अनैतिक कृत्य करवाती है। पूर्व नियोजित षडय़ंत्र में शामिल पति शहनवाज व भाई जहांगीर पहले घर में मौजूद रहते हैं। जो छोटी बहन के लोगों की गोद में नग्नावस्था में बैठने पर वीडियो बनाते हैं। फिर उनसे रुपए, मोबाइल, कपड़े छीन लेते हैं। फिर वीडियो से ब्लैकमेल कर रुपए ऐंठते हैं। रुपए नहीं देने पर नाबालिग से बलात्कार का प्रकरण दर्ज करवाने की धमकी देते हैं।
पोक्सो एक्ट का दुरुपयोग

गैंग के पोक्सो एक्ट की धारा दुरुपयोग व बलात्कार जैसे गंभीर कानूनी प्रावधान का दुरूपयोग करने का मामला सामने आया है। प्रकरण में नीलम की ओर से धारा 376 व पोक्सो एक्ट में दर्ज प्रकरण को झूठ व षडयंत्र से प्रेरित होना पाया। आरोपियों ने भी षडयंत्र में हनीट्रेप में फंसाकर ब्लैकमेल कर पहले भी कई लोगों से बड़ी रकम ऐंठने की बात कबूली है। पुलिस षडयंत्र में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है। कार्रवाई में एएसपी शहर सीताराम प्रजापत के सुपरविजन में सीओ मुकेश सोनी, आदर्शनगर थानाप्रभारी हेमराज मूंड, एएसआई विजय कुमार, महिला कांस्टेबल सुमन व सिपाही रामेश्वर शामिल थे।

Hindi News / Ajmer / हनी ट्रेप में फांसने वाली गैंग का पर्दाफाश, दो महिला समेत 4 गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो