scriptGood News: लॉ यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई एलएलएम कोर्स में सीट | Good News: Law University Increase seats in LLM | Patrika News
अजमेर

Good News: लॉ यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई एलएलएम कोर्स में सीट

विश्वविद्यालय प्रथम प्रथम बैच के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम जारी करते ही दीक्षांत समारोह का आयोजन कर डिग्री प्रदान करेगा।

अजमेरJul 14, 2021 / 08:34 am

raktim tiwari

llm seat increase

llm seat increase

अजमेर. डॉ. अम्बेडकर लॉ यूनिवर्सिटी ने एक वर्षीय एलएलएम पाठ्यक्रम की सीट बढ़ाई हैं। अब एलएलएम कोर्स में 40 के स्थान पर 60 सीट पर प्रवेश होंगे। विद्यार्थी 26 जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे।
कुलपति प्रो. देवस्वरूप ने बताया कि सत्र-2021-22 में एक वर्षीय एलएलएम पाठ्यक्रम के लिए आवेदन ज्यादा मिले हैं। इसको देखते हुए सीट की संख्या 40 से बढ़ाकर 60 की गई है। पहले आवेदन की अंतिम तिथि 14 जुलाई थी। इसे बढ़ाकर 26 जुलाई किया गया है। ताकि प्रतिस्पर्धात्मक माहौल में विद्यार्थियों को बेहतर और गुणवत्तापूर्ण शिक्षण मिले। विश्वविद्यालय का एलएलएम का प्रथम बैच 40 विद्यार्थियों से शुरू हुआ था। उसके प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं हो चुकी हैं। विश्वविद्यालय प्रथम प्रथम बैच के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम जारी करते ही दीक्षांत समारोह का आयोजन कर डिग्री प्रदान करेगा।
भरवाए परीक्षा फार्म
प्रो. देवस्वरूप ने बताया कि विश्वविद्यालय ने प्रदेश के लॉ कॉलेज का सम्बद्धता का कार्य पूरा कर लिया है। प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों से परीक्षा फार्म भरवाए जा चुके हैं। अब इनकी परीक्षाएं कराई जाएंगी। सभी कॉलेज से सत्र 2021-22 की सम्बद्धता के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। प्रक्रिया जल्द होने से न्यूनतम 180 दिन कक्षाओं का आयोजन, समय पर परीक्षा और परिणाम जारी कर डिग्री वितरण हो सकेगा। सभी लॉ कॉलेज को सूचनाएं सही होने और गलत जानकारी पर सम्बद्धता निरस्त करने से जुड़ा शपथ पत्र भी देना होगा।

Hindi News / Ajmer / Good News: लॉ यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई एलएलएम कोर्स में सीट

ट्रेंडिंग वीडियो