scriptCBSE: दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं के लिए मांगी लिस्ट | CBSE: LOC invites from 10th and 12th class students | Patrika News
अजमेर

CBSE: दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं के लिए मांगी लिस्ट

दसवीं-बारहवीं की परीक्षाएं 25 से। सीबीएसई जुटा परीक्षा की तैयारी में।

अजमेरAug 12, 2021 / 04:32 pm

raktim tiwari

cbse exam 2021

cbse exam 2021

अजमेर. सीबीएसई ने स्कूलों से दसवीं और बारहवीं के प्रमोट परिणाम से असंतुष्ट और पूरक योग्य घोषित हुए विद्यार्थियों की सूची मांगी है। बोर्ड 25 अगस्त से परीक्षाएं प्रारंभ करेगा।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने बताया कि इस बार अलग-अलग-दसवीं और ग्यारवीं के 30-30 प्रतिशत बारहवीं के 40 प्रतिशत अंक फार्मूले से परिणाम तैयार किया गया है। परिणाम से संतुष्ट नहीं होने वाले नियमित/ स्वयंपाठी/पत्राचार/पूरक परीक्षा के प्रथम एवं द्वितीय अवसर वाले विद्यार्थियों की परीक्षा 25 अगस्त से 15 सितंबर तक कराई जाएगी। इनके लिए स्कूल विद्यार्थियों की ऑनलाइन सूची अपलोड कर सकेंगे। प्रवेश पत्र अपलोड कर जल्द सूचना जारी की जाएगी।
यूं होंगी परीक्षाएं
बारहवीं के तहत 25 अगस्त को सुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे तक अंग्रेजी कोर विषय का पेपर होगा। जबकि अंतिम पेपर 15 सितंबर को होम साइंस का होगा। इसी तरह दसवीं कक्षा के तहत 25 अगस्त को आईटी विषय का पेपर होगा। जबकि अंतिम पेपर 8 सितंबर को गणित बेसिक और गणित स्टैंडर्ड का होगा। विस्तृत टाइम टेबल बोर्ड की वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं।

Hindi News / Ajmer / CBSE: दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं के लिए मांगी लिस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो