scriptसमस्या सुलझाने वाली छह टीमों को स्टाइपेंड देगा इसरो | ISRO scientist announced give stipend student who develop app | Patrika News
अहमदाबाद

समस्या सुलझाने वाली छह टीमों को स्टाइपेंड देगा इसरो

अहमदाबाद में हुई थी इसरो के लिए हैकाथॉन

अहमदाबादMar 04, 2019 / 09:47 pm

nagendra singh rathore

ISRO

समस्या सुलझाने वाली छह टीमों को स्टाइपेंड देगा इसरो

अहमदाबाद. स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन के तहत अहमदाबाद में इसरो से जुड़ी सात समस्याओं को हल करने के लिए मोबाइल एप्लीकेशन एवं सिस्टम तैयार करने वाली छह टीमों को इसरो ने स्टाइपेंड और मेंटरशिप देने की घोषणा की है। अहमदाबाद में हुई ३६ घंटे की इस हैकाथॉन में 12 राज्यों के २३२ से ज्यादा विद्यार्थियों की २९ टीमों ने शिरकत की थी।
इसमें बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजीएंड साइंस, पिलानी, राजस्थान की टीम, राजस्थान की एल.एन.एम.इंस्टीट्यूट, कोयम्बटूर की श्री कृष्णा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी को एक-एक लाख रुपए का पुरस्कार दिया गया।
महाराष्ट्र पूणे की इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर टेक्नोलॉजी, उड़़ीसा की इंदिरा गंधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और छ.ग.की नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की तीन टीमों को ७५ हजार रुपए के इनाम प्रदान किए गए। इसरो सेक अहमदाबाद के निदेशक डी.के.दास और जीटीयू के कार्यकारी कुलसचिव एस.डी.पंचाल ने विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए।
समारोह में इसरो के वरिष्ठ वैज्ञानिक एन.एम.देसाई ने कहा कि इसरो छह समस्याओं को हल करने के लिए हैकाथॉन में विकसित की गई मोबाइल एप्लीकेशन को जरूरी आर्थिक मदद प्रदान करेगा। टीम में शामिल विद्यार्थियों को स्टाइपेंड भी देगा और छह महीने में एप्लीकेशन को उपयोग में लाए जाने के लिए सुसज्ज बनाने के लिए मार्गदर्शन भी देगा।

Hindi News/ Ahmedabad / समस्या सुलझाने वाली छह टीमों को स्टाइपेंड देगा इसरो

ट्रेंडिंग वीडियो