scriptAhmedabad video: पीएमओ अधिकारी बन बंगला हड़पने की कोशिश में किरण पटेल गिरफ्तार | fake pmo officer kiran patel arrested by Crime branch Ahmedabad | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad video: पीएमओ अधिकारी बन बंगला हड़पने की कोशिश में किरण पटेल गिरफ्तार

fake pmo officer kiran patel arrested by Crime branch Ahmedabad -क्राइम ब्रांच ने श्रीनगर से हिरासत में लिया, देर रात सड़क मार्ग से लेकर पहुंची थी अहमदाबाद, पत्नी की गिरफ्तारी पहले ही

अहमदाबादApr 08, 2023 / 09:49 pm

nagendra singh rathore

Ahmedabad video: पीएमओ अधिकारी बन बंगला हड़पने की कोशिश में किरण पटेल गिरफ्तार

Ahmedabad video: पीएमओ अधिकारी बन बंगला हड़पने की कोशिश में किरण पटेल गिरफ्तार

Ahmedabad. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में क्लास वन अधिकारी होने की बात कहकर पूर्व मंत्री के भाई का शीलज में स्थित बंगला हड़पने की कोशिश के मामले में आरोपी किरण पटेल को क्राइम ब्रांच ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। उसे अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम ने कोर्ट के निर्देश पर जम्मू एवं कश्मीर की श्रीनगर सेंट्रल जेल से हिरासत में लिया था। उसे रोड मार्ग से 48 घंटे का सफर तय करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम शुक्रवार मध्यरात्रि बाद करीब 1.15 बजे अहमदाबाद पहुंची। मेडिकल जांच कराने के बाद उसे तड़के 3.15 बजे गिरफ्तार कर लिया गया।

क्राइम ब्रांच के उपायुक्त (डीसीपी) चैतन्य मांडलिक ने बताया कि शीलज में नीलकंठ ग्रीन बंगला निवासी व पूर्व कैबिनेट मंत्री के भाई जगदीश चावड़ा (63) की शिकायत पर क्राइम ब्रांच ने अहमदाबाद के घोडासर में प्रेस्टिज बंगला निवासी किरण पटेल और उसकी पत्नी मालिनी पटेल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। इस मामले में किरण पटेल की पत्नी की गिरफ्तारी हो चुकी है वहीं किरण पटेल फरार था।चावड़ा की ओर से दर्ज कराई एफआईआर में कहा गया कि आरोपी किरण ने खुद को पीएमओ कार्यालय में क्लास वन अधिकारी बताया था। उसने कहा था कि उसे बंगलों के रिनोवेशन का शौक है। किरण की बातों पर भरोसा करते हुए जगदीशभाई ने किरण को अपने बंगले के रिनोवेशन का काम 35 लाख रुपए में दे दिया। इसके लिए रकम भी दिए गए। कुछ दिन बाद किरण ने पत्नी मालिनी व अन्य के साथ बंगले में रिनोवेशन शुरू कर दिया। इस दौरान बंगले के बाहर उसने खुद के नाम का बोर्ड लगा दिया। साथ ही वास्तु पूजन भी कर दिया था। पता चलने पर चावड़ा ने बंगले में पहुंचकर उसे निकाला। इस पर उसने चावड़ा को यह बंगला उसका होने का कोर्ट नोटिस भी भेजा था।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8jwdiu
35 लाख के खर्च, प्रोपर्टी, शिक्षा की होगी जांच

डीसीपी मांडलिक ने बताया कि चावड़ा के पास से बंगले के रिनोवेशन के लिए किरण ने जो 35 लाख रुपए लिए थे, उसे आरोपी ने कहां खर्च किए। इस संबंध में पूछताछ की जाएगी। वह खुद को कंप्यूटर इंजीनियर बताता है। उसने खुद के आईआईएम- त्रिची से 1 साल का एक्जीक्यूटिव एमबीए कोर्स करने, विदेश में नौकरी करने की बात भी कही है। इन सभी की जांच की जाएगी। उसके पीएमओ और सीएमओ से संपर्क की भी जांच की जाएगी।
शिकायतों की जांच कर करेंगे कार्रवाईपुलिस अधिकारी मांडलिक ने बताया कि किरण पटेल की ठगी का शिकार हुए व्यक्तियों की ओर से मिलने वाली शिकायतों की भी जांच की जाएगी। उसमें तथ्य लगने पर जरूरी कार्रवाई की जाएगी। पटेल के विरुद्ध कुल पांच मामले दर्ज हैं, जिसमें हाल ही में जम्मू एवं कश्मीर के निसात थाने में दर्ज मामला भी शामिल है।
कई मामले हैं दर्ज

किरण के खिलाफ अहमदाबाद के नरोडा थाने, क्राइम ब्रांच, वडोदरा के रावपुरा व साबरकांठा जिले के बायड थाने में मामला दर्ज है। तापी जिले की व्यारा कोर्ट और आणंद कोर्ट में नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत केस दर्ज हुए हैं।
8 दिन के रिमाण्ड पर भेजा

गिरफ्तारी के बाद किरण को अदालत में पेश किया। क्राइम ब्रांच की ओर से आरोपी से पूछताछ के लिए 14 दिनों के रिमाण्ड की मांग की गई। अदालत ने दलीलों को सुनने के बाद आरोपी को 8 दिनों के रिमाण्ड पर पुलिस को सौंपा।

Hindi News/ Ahmedabad / Ahmedabad video: पीएमओ अधिकारी बन बंगला हड़पने की कोशिश में किरण पटेल गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो