scriptआईआईएम-ए से प्रबंधन के गुर सीखेंगी बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली | Bollywood megastar Amitabh Bachchan's granddaughter Navya Naveli will learn management skills from IIM-A | Patrika News
अहमदाबाद

आईआईएम-ए से प्रबंधन के गुर सीखेंगी बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली

आईआईएमए के दो वर्षीय ब्लेंडेड एमबीए प्रोग्राम में प्रवेश लिया है। वर्ष 2026 तक वे यह कोर्स करेंगी।

अहमदाबादSep 02, 2024 / 10:09 pm

nagendra singh rathore

IIMA Navya

आईआईएम-ए में प्रवेश लेने का फोटो नव्या ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किया।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा भारतीय प्रबंध संस्थान अहमदाबाद (आईआईएम-ए) से प्रबंधन के गुर सीखेंगी। इसकी जानकारी सोमवार को खुद नव्या नवेली ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट साझा करके दी, जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘सपने वाकई सच होते हैं’। साथ ही लिखा कि वे संस्थान में आगामी दो साल श्रेष्ठ लोगों और प्राध्यापकों के बीच रहेंगी।
इसमें नव्या ने लिखा कि उन्होंने आईआईएम-ए के ब्लेंडेड पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (बीपीजीपी 2026) में प्रवेश लिया है ।उन्होंने आईआईएम-ए परिसर में अपने मित्रों के साथ और संस्थान की खूबसूरती की कुछ तस्वीरें भी साझा कीं। फोटो में वे काफी खुश नजर आ रही हैं। अमूमन प्रसिद्ध हस्तियों के बच्चे विदेश में पढ़ाई करने जाते हैं। नव्या नवेली ने देश के प्रतिष्ठित प्रबंध संस्थान आईआईएम-ए को एमबीए के लिए चुना है। हालांकि नव्या ने भी यूएसए की यूनिवर्सिटी फोरडहैम से डिजिटल टेक्नोलॉजी एंड यूएक्स डिजाइन में बेचलर डिग्री ली है।

क्या है ब्लेंडेड पीजीपी कोर्स

आईआईएम-ए का दो वर्षीय ब्लेंडेड पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (बीपीजीपी) मुख्य तौर पर वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए है, जो अपनी स्किल्स को और निखारना चाहते हैं। इसे गत वर्ष ही संस्थान ने शुरू करने की घोषणा की थी। रविवार को इसके पहले बैच के विद्यार्थी संस्थान पहुंचे थे। इस कोर्स में विद्यार्थियों को वर्किंग मैनेजमेंट प्रोफेशनल बनने के, प्रबंधन कौशल के गुर सिखाए जाते हैं। काम करने वाले प्रोफेशनल अपने बिजनेस या जॉब के साथ-साथ इसके कर सकते हैं। इसमें ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह की क्लासेस होती हैं, जिससे इसे ब्लेंडेड कोर्स कहा जाता है। स्टूडेंट्स को कुछ खास कोर्स मॉड्यूल्स के लिए कैम्पस में पढ़ाई करनी होती है, ज्यादातर पढ़ाई ऑनलाइन होती है। इस कोर्स में एडमिशन के लिए कैंडिडेट्स को एक ऑनलाइन आईआईएमए टेस्ट पास करना होता है। साथ ही पिछले पांच सालों के वैलिड कैट स्कोर के बेसिस पर भी प्रवेश मिलता है। जीमैट/जीआरई स्कोर भी मान्य है। फाइनल सेलेक्शन पर्सनल इंटरव्यू से होता है। इस कोर्स की फीस करीब 20 लाख रुपए है।

Hindi News / Ahmedabad / आईआईएम-ए से प्रबंधन के गुर सीखेंगी बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली

ट्रेंडिंग वीडियो