scriptGujarat: केजरीवाल ने गुजरात के व्यापारियों को पांच गारंटी व पांच वादे दिए | Arvind Kejriwal announces 5 guarantees for the businessmen of Gujarat | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat: केजरीवाल ने गुजरात के व्यापारियों को पांच गारंटी व पांच वादे दिए

Arvind Kejriwal, announces, 5 guarantees , businessmen, Gujarat

अहमदाबादJul 26, 2022 / 10:59 pm

Uday Kumar Patel

Gujarat: केजरीवाल ने गुजरात के व्यापारियों को पांच गारंटी व पांच वादे दिए

Gujarat: केजरीवाल ने गुजरात के व्यापारियों को पांच गारंटी व पांच वादे दिए

Arvind Kejriwal announces 5 guarantees for the businessmen of Gujarat

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को राजकोट में व्यापारियों से सीधा संवाद किया।
अपने दो दिनों के दौरे के दूसरे व अंतिम दिन उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में जीएसटी इतना उलझा हुआ है कि जीएसटी में समझ की कमी के चलते कई छोटे व्यापारियों ने अपना धंधा बंद कर दिया है। ऐसी टैक्स व्यवस्था किस काम की जिससे कारोबारियों का कारोबार ठप हो जाए।
केजरीवाल ने कहा कि जीएसटी की व्यवस्था पूरी तरह से सही नहीं है। इसे बहुत जटिल बना दिया गया है जिसे सरल बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वे गुजरात के व्यापारियों को 5 वादे और 5 गारंटी देना चाहते हैं। इनमें व्यापार जगत में डर के माहौल को पूरी तरह खत्म करने, इज्जत देने, भ्रष्टाचार से आजादी दिलाने की बात शामिल है। साथ ही उन्होंने जीएसटी और अन्य लंबित रिफंड का भुगतान 6 महीने के भीतर करने व जीएसटी को सरल बनाने की बात कही।
उन्होंने कहा कि देश के लिए टैक्स से ज्यादा जरूरी है कि लोगों का कारोबार व उद्योग सुचारु रूप से चले और अर्थव्यवस्था व्यवस्थित ढंग से चले। अगर लोगों का कारोबार अच्छा चलेगा तो लोग टैक्स भी भर देंगे, लेकिन अगर कारोबार ठीक से नहीं चला तो देश की अर्थव्यवस्था ही खराब हो जाएगी।
आप नेता के मुताबिक दिल्ली में रेड राज बंद हो गया, व्यापारियों पर बेवजह छापेमारी रोकी गई। उन्होंने कहा कि जब आम आदमी पार्टी पहली बार दिल्ली में सत्ता में आई थी, तब दिल्ली का कुल राजस्व 30,000 करोड़ था और आज 7 साल बाद दिल्ली का राजस्व 75,000 करोड़ है। इसलिए व्यापारियों पर भरोसा करने की जरूरत है क्योंकि इन सभी टैक्स का भुगतान व्यापारियों ने ही किया है।
दिल्ली के सीएम ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार के सत्ता में आने के बाद दिल्ली में रेड राज बंद हो गया और व्यापारियों पर बेवजह छापेमारी रोकी गई। जब व्यापारियों पर भरोसा किया गया तो दिल्ली का राजस्व बढ़ गया है।
उन्होंने कहा कि सीएजी की रिपोर्ट के अनुसार आज पूरे भारत में दिल्ली ही एकमात्र ऐसी सरकार है जो फायदे में चल रही है।
—————-

Hindi News/ Ahmedabad / Gujarat: केजरीवाल ने गुजरात के व्यापारियों को पांच गारंटी व पांच वादे दिए

ट्रेंडिंग वीडियो