scriptUP Weather Today: उत्तर प्रदेश में 12, 13 और 14 अगस्त को होगी झमाझम बारिश, मथुरा से लेकर वाराणसी तक कैसा रहेगा मौसम?  | UP Weather Today There will be heavy rain in Uttar Pradesh on 12 13 and 14 August | Patrika News
आगरा

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में 12, 13 और 14 अगस्त को होगी झमाझम बारिश, मथुरा से लेकर वाराणसी तक कैसा रहेगा मौसम? 

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला सोमवार आगे भी जारी रहने वाला है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

आगराAug 12, 2024 / 03:34 pm

Prateek Pandey

Weather Update
UP Weather Today: अगस्त में मॉनसून के एक बार फिर एक्टिव हो जाने से झमाझम बारिश की संभावना बन रही है। पश्चिम यूपी, पूर्वांचल और अवध के तराई के हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। 

12, 13 और 14 को होगी झमाझम बारिश 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 12, 13, और 14 अगस्त को जोरदार बारिश का सिलसिला भी जारी रहेगा। इस दौरान पश्चिम यूपी से लेकर पूर्वांचल और अन्य तराई के हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, वाराणसी, चन्दौली, मिर्जापुर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, आगरा और मथुरा के आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है।
यह भी पढ़ें

आगरा से उदयपुर के बीच इस तारीख से दौड़ेगी ट्रेन, आईआरसीटीसी ने खोली बुकिंग, जानें किराया

उत्तर प्रदेश में नदियां उफान पर

रविवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम अनुकूल रहा। लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद समेत कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हुई। बारिश की वजह से बाढ़ ने कई जिलों में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। अयोध्या और बाराबंकी में सरयू नदी खतरे के निशान के करीब हैं जिसकी वजह से निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। वाराणसी और प्रयागराज में गंगा नदी उफान पर हैं। वाराणसी में पहले से ही सभी बड़े घाट डूब चुके हैं। गंगा आरती के साथ साथ शवों के अंतिम संस्कार की जगह भी बदल गई है।
UP Weather News in Hindi

Hindi News/ Agra / UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में 12, 13 और 14 अगस्त को होगी झमाझम बारिश, मथुरा से लेकर वाराणसी तक कैसा रहेगा मौसम? 

ट्रेंडिंग वीडियो