scriptहाल-ए-अस्पताल: प्रसूता वार्ड से लेकर वेटिंग रूम तक गंदगी, एसी-वाटर कूलर भी खराब, एक्शन में सीडीओ | Patrika News
आगरा

हाल-ए-अस्पताल: प्रसूता वार्ड से लेकर वेटिंग रूम तक गंदगी, एसी-वाटर कूलर भी खराब, एक्शन में सीडीओ

मुख्य विकास अधिकारी प्रतिभा सिंह ने किया मुख्य चिकित्सा अधिकारी के साथ जिला महिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण, न्यू सिक बोर्न केयर यूनिट के प्रभारी डॉक्टर व निश्चेतक मौके पर अनुपस्थिति मिले। इस बाबत सीएमओ को विभागीय कार्यवाही के करने के दिए निर्देश दिए गए हैं।

आगराJul 18, 2024 / 10:24 pm

Prateek Pandey

agra
आज मुख्य विकास अधिकारी प्रतिभा सिंह ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव के साथ जिला महिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में अस्पताल परिसर में ढेरों खामियां पाई गईं।

क्या-क्या मिली खामियां

अस्पताल परिसर में पेयजल हेतु लगे वाटर कूलर बंद मिला तथा वेटिंग एरिया, प्रसूता वार्ड के साथ परिसर में गंदगी मिली। साफ सफाई के बारे में जानकारी करने पर बताया गया कि साफ सफाई स्वच्छता हेतु आउट सोर्सिंग से संबंधित एजेन्सी द्वारा कार्य किया जाता है। मुख्य विकास अधिकारी ने जिला महिला चिकित्सालय प्रभारी डॉ. रचना गुप्ता से कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा मानक अनुरूप साफ सफाई, स्वच्छता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मुख्य विकास अधिकारी को निरीक्षण में अस्पताल के एसी भी खराब मिले, भारी गर्मी और उमस में मरीज और उनके तीमारदार मिले, सीडीओ ने सभी एसी को संचालित कराने के निर्देश दिए।
मुख्य विकास अधिकारी महोदया ने सिक न्यू बोर्न केयर यूनिट का भी निरीक्षण किया, जहां प्रभारी डॉक्टर प्रवीन कुमार तथा निश्चेतक डॉ. सीपी सिंह अनुपस्थिति मिले तथा लैब तकनीशियन रेनू दुबे उपस्थिति पाई गई। मुख्य विकास अधिकारी ने, सीएमओ डॉ. अरुण श्रीवास्तव को संबंधित के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
यह भी पढ़ें: नहीं थम रही तबादला एक्सप्रेस की रफ्तार, यूपी में आठ सीएमओ के ट्रांसफर


मुख्य विकास अधिकारी ने अस्पताल में भर्ती नाई की मंडी निवासी प्रसूता मरीज शना पत्नी शफीक से वार्ता की, जिसने बताया कि आशा द्वारा उससे कोई कॉन्टैक्ट नहीं किया नहीं काउंसलिंग की गई है, अस्पताल में अन्य मरीजों तथा तीमारदारों से जानकारी लेने पर बताया गया कि उन्हें अस्पताल में आयुष्मान कार्ड का भी लाभ नहीं दिया जा रहा है।
मुख्य विकास अधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को संबंधित के विरुद्ध विभागीय कड़ी कार्यवाही करने तथा अस्पताल में 24 घंटे डॉक्टर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए तत्पश्चात जिला महिला चिकित्सालय प्रभारी डॉ. रचना गुप्ता को तलब किया तथा अविलंब व्यवस्थाओं में सुधार लाने के निर्देश दिए।
प्रमोद कुशवाह की रिपोर्ट

Hindi News / Agra / हाल-ए-अस्पताल: प्रसूता वार्ड से लेकर वेटिंग रूम तक गंदगी, एसी-वाटर कूलर भी खराब, एक्शन में सीडीओ

ट्रेंडिंग वीडियो