scriptखून से CM भजनलाल को लिखा पत्र: महिलाओं को मिले 50% आरक्षण वापस लेने की मांग | Letter written in blood to CM Bhajanlal Sharma: Demand to withdraw 50% reservation for women | Patrika News
सवाई माधोपुर

खून से CM भजनलाल को लिखा पत्र: महिलाओं को मिले 50% आरक्षण वापस लेने की मांग

युवाओं ने मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को खून से पत्र लिखकर तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिलाओं को घोषित 50 प्रतिशत आरक्षण वापस लेने की गुजारिश की है।

सवाई माधोपुरJun 23, 2024 / 09:43 pm

Suman Saurabh

Letter written in blood to CM Bhajanlal Sharma

बहरावण्डा खुर्द, गंगापुरसिटी। बीएसटीसी धारक युवाओं ने मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को खून से पत्र लिखकर तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिलाओं को घोषित 50 प्रतिशत आरक्षण वापस लेने की गुजारिश की है। पत्र में खंडार उपखण्ड क्षेत्र के अल्लापुर निवासी दिनेश कर्ण एवं कस्बा निवासी कृष्णावतार जांगिड़ आदि युवाओं ने बताया कि राजस्थान सरकार की ओर से 14 जून को थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती में महिलाओं का आरक्षण 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 फीसदी करने की पंचायतीराज को मंजूरी दे दी है। वहीं दूसरी ओर बेरोजगार युवाओं का हक छीन लिया है। बेरोजगार युवाओं के पास मुश्किल से 15 फीसदी सीट बचती नजर आ रही है। इसके चलते बेरोजगार युवाओं ने आक्रोश व्याप्त है।

इस सम्बन्ध में युवाओं ने सवाईमाधोपुर जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर और धरना प्रदर्शन कर विरोध प्रदर्शन किया है। उनका कहना है कि बीएसटीसी डिग्री धारक युवाओं का तो बिल्कुल रोजगार ही छीन गया है। इस आरक्षण से उनका कॅरियर समाप्त हो जाएगा। बीएसटीसी डिग्री धारक युवा केवल तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में ही आवेदन कर सकता है। महिला सशक्तिकरण आरक्षण का विरोध करते हुए दिनेश कर्ण, कृष्णावतार जांगिड़ सहित युवाओं ने सरकार को चेतावनी भी दी है कि यदि राजस्थान सरकार ने 30 जून तक निर्णय वापस नहीं लिया तो युवाओं को मजबूरन आन्दोलन की राह पर उतरना पड़ेगा।

Hindi News / Sawai Madhopur / खून से CM भजनलाल को लिखा पत्र: महिलाओं को मिले 50% आरक्षण वापस लेने की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो