scriptपुलिस छावनी बनी ताला दरगाह, समझाइश पर माने, दरगाह परिसर को खाली करवाया | Tala Dargah became a police camp, agreed to the advice and got the Dargah premises vacated | Patrika News
जयपुर

पुलिस छावनी बनी ताला दरगाह, समझाइश पर माने, दरगाह परिसर को खाली करवाया

आमीन के दरगाह में चौकी पर बैठने की सूचना मिलने पर कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका के चलते भारी पुलिस जाब्ता दरगाह बाजार पहुंच गया।

जयपुरSep 27, 2024 / 12:47 pm

Santosh Trivedi

रायसर थाने के ताला गांव स्थित शेख बुरहानुद्दीन चिश्ती की दरगाह में चौकी (ओसरा) पर बैठने को लेकर गुरुवार को फिर विवाद हो गया। जमवारामगढ़ एसडीएम ललित मीणा, सीओ प्रदीप गोयल व तहसीलदार दिनेश मीणा ने समझाइश कर मामला शांत करवाया। ऐसे में सुबह 5 से 11 बजे तक ताला गांव में गहमागहमी का माहौल रहा। कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका के चलते दरगाह परिसर पुलिस छावनी में तब्दील रहा। जानकारी अनुसार दरगाह कमेटी सदस्य व खादिम आमीन गुरुवार सुबह से दरगाह में चौकी पर बैठने को लेकर प्रशासन को अवगत करवाया था। हालांकि प्रशासन ने मामला कोर्ट में विचाराधीन होने का हवाला देते हुए चौकी पर बैठने से मना कर दिया।
गुरुवार सुबह आमीन के दरगाह में चौकी पर बैठने की सूचना मिलने पर कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका के चलते भारी पुलिस जाब्ता दरगाह बाजार पहुंच गया। इसी दौरान सुबह करीब 8 बजे दरगाह में अन्य लोगों के साथ दरगाह में पुष्प व चादर चढ़ाने पहुंच गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने समझाइश का प्रयास किया, लेकिन आमीन दरगाह में कमेटी सदस्यों को मौके पर बुलाकर बात करने की बात कहने लगा।
यह भी पढ़ें

मन चंगा ढूंढाड़ में गंगा: कई दशकों बाद एक महीने से बह रही ढूंढ नदी

इस दौरान पुलिसकर्मियों ने दरगाह परिसर को खाली करवा व दिया अन्य लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी। समझाइश के बाद ताला चौकी में दरगाह कमेटी सदस्य व प्रशासन की बैठक हुई। जिसमे कमेटी सदस्यों ने न्यायालय के आदेश की पालना पर सहमति जताई। जमवारामगढ़ एसडीएम ललित मीणा, सीओ प्रदीप गोयल, तहसीलदार दिनेश चंद मीणा, रायसर थानाप्रभारी महेंद्र सिंह शेखावत, आंधी थानाप्रभारी जयप्रकाश मील के अलावा चंदवाजी व आरएसी का अतिरिक्त जाब्ता तैनात रहा।

Hindi News / Jaipur / पुलिस छावनी बनी ताला दरगाह, समझाइश पर माने, दरगाह परिसर को खाली करवाया

ट्रेंडिंग वीडियो