scriptकानपुर टेस्ट से पहले पिच की पहली झलक दिखी, काली मिट्टी पर भारतीय बल्लेबाजों का काल बन सकता है फिट हुआ ये खिलाड़ी | ind vs ban 2nd test kanpur pitch report update Shakib Al Hasan | Patrika News
क्रिकेट

कानपुर टेस्ट से पहले पिच की पहली झलक दिखी, काली मिट्टी पर भारतीय बल्लेबाजों का काल बन सकता है फिट हुआ ये खिलाड़ी

ind vs ban 2nd test: कानपुर की पिच की शुरुआती झलक के अनुसार यह ख़बर सामने आई है कि इस पिच पर कम उछाल देखने को मिल सकता है, जिसका असर दोनों टीम के प्लेइंग इलेवन में भी देखा जा सकता है। ऐसे में उंगली की चोट से उबरे बांग्लादेश के स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन भारत के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं।

नई दिल्लीSep 26, 2024 / 01:13 pm

lokesh verma

ind vs ban 2nd test: चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ 280 रनों की बेहतरीन जीत हासिल करने के बाद अब भारतीय टीम की नजरें कानपुर टेस्ट पर होंगी। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मद्देनज़र रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए यह मैच काफ़ी महत्वपूर्ण है। भारत मौजूदा डब्लूटीसी सीजन में पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। वह चाहेगा कि घरेलू धरती पर बाक़ी बचे सभी मैच वह जीते, ताकि फ़ाइनल में पहुंचने में उन्हें कोई दिक्कत न हो। दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ अब लाल मिट्टी से काली मिट्टी की पिच पर पहुंच गई है। पिच की शुरुआती झलक के अनुसार तो यह ख़बर आई है कि इस पिच पर कम उछाल देखने को मिल सकता है, जिसका असर दोनों टीम के प्लेइंग इलेवन में भी देखा जा सकता है। ऐसे में उंगली चोट से उबरे बांग्लादेश के स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन इस पिच पर भारत के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं।

कानपुर की पिच का हाल

कानपुर की पिच की पहली झलक को देखते हुए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि है कि चेन्नई में पिच से मिली उछाल की तुलना में ग्रीन पार्क की पिच अधिक सपाट है। इसलिए पिच पर कम उछाल देखने को मिलेगा। टेस्ट जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा, वैसे-वैसे उछाल और कम होता चला जाएगा। ऐसे में ये पिच रैंक टर्नर नहीं होगी।

शाकिब चयन के लिए उपलब्ध

बांग्लादेश के स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन उंगली की चोट से जूझ रहे हैं और इसके कारण यह आशंका जताई जा रही थी कि वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। हालांकि बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघे ने इस तरह की किसी भी आशंका पर रोक लगा दी है। उन्होंने कहा कि शाकिब चयन के लिए उपलब्ध हैं। वह बुधवार को कानपुर में बांग्लादेश के अभ्यास प्रशिक्षण सत्र में भी दिखे, हालांकि वह अधिक समय तक वहां नहीं रहे।
यह भी पढ़ें

कानपुर टेस्ट अगर बारिश से धुला तो WTC पॉइंट्स टेबल में भारत को होगा बड़ा नुकसान, समझें पूरा गणित

भारत की प्लेइंग इलेवन में हो सकता है एक बदलाव

चेन्नई की लाल मिट्टी की पिच में तेज़ गेंदबाज़ों के लिए काफ़ी मदद थी और उछाल भी काफ़ी अच्छा था। हालांकि कानपुर में ऐसा होने का काफ़ी कम अनुमान है। ऐसे में दोनों टीमों में बदलाव देखने को मिल सकता है। पिच के मिज़ाज के हिसाब से अगर भारत एक अतिरिक्त स्पिनर के साथ जाना चाहेगा तो कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया जा सकता है।

ज्‍यादा घातक साबित हो सकते हैं शाकिब

वहीं बांग्लादेश की टीम भी अपनी टीम में एक अतिरिक्त स्पिनर को शामिल कर सकती है। ऐसे में तैजुल इस्लाम को मौक़ा दिया जा सकता है। वहीं, चेन्‍नई में कोई भी विकेट हासिल करने में असफल रहे शाकिब अल हसन कानपुर की पिच पर ज्‍यादा घातक साबित हो सकते हैं।

Hindi News / Sports / Cricket News / कानपुर टेस्ट से पहले पिच की पहली झलक दिखी, काली मिट्टी पर भारतीय बल्लेबाजों का काल बन सकता है फिट हुआ ये खिलाड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो