scriptराजधानी ट्रेन में शुरू डिस्पोजल तकिए | Rajdhani train started disposal pillows | Patrika News
रतलाम

राजधानी ट्रेन में शुरू डिस्पोजल तकिए

रतलाम। रेलवे ने मुंबई-दिल्ली-मुंबई राजधानी ट्रेन में डिस्पोजल तकिए देने की योजना की शुरुआत कर दी है। इस ट्रेन के बाद अब अन्य ट्रेन की एसी बोगी के यात्रियों को यह सुविधा देने की शुरुआत होने वाली है। यह सुविधा रेलवे इस माह के अंत तक शुरू करेगा।आए दिन एसी बोगी के यात्री सबसे अधिक […]

रतलामMay 11, 2015 / 05:30 pm

रतलाम ऑनलाइन

Rajdhani Express

Rajdhani Express

रतलाम। रेलवे ने मुंबई-दिल्ली-मुंबई राजधानी ट्रेन में डिस्पोजल तकिए देने की योजना की शुरुआत कर दी है। इस ट्रेन के बाद अब अन्य ट्रेन की एसी बोगी के यात्रियों को यह सुविधा देने की शुरुआत होने वाली है। यह सुविधा रेलवे इस माह के अंत तक शुरू करेगा।
आए दिन एसी बोगी के यात्री सबसे अधिक शिकायत बेडरोल गंदे होने की शिकायत करते है। पायलट प्रोजेक्ट के अंतर्गत रेलवे ने रतलाम मंडल से निकलने वाली राजधानी एक्सपे्रस ट्रेन में इसकी शुरुआत कर दी है। यह प्रयोग एक पखवाडे़ तक देखने व यात्रियों की टिप्पणी इसपर कैसी रहती है, इसकी समीक्षा के बाद रेलवे इस माह के अंत में अन्य ट्रेन में इसको शुरू करेगा।

भविष्य में लिया जाएगा शुल्क
फिलहाल एक डिस्पोजल तकिए की लागत करीब 4.50 रुपए आ रही है। फिलहाल यह यात्रियों को नि:शुल्क दिया जा रहा है। भविष्य में इसका शुल्क टिकट में शामिल किया जा सकता है।
-एसके सुद, प्रभारी महाप्रबंधक, पश्चिम रेलवे

Hindi News/ Ratlam / राजधानी ट्रेन में शुरू डिस्पोजल तकिए

ट्रेंडिंग वीडियो