scriptकौन हैं राजीव अरिक्कट्ट? UAE में जीता ₹33 करोड़ का जैकपॉट, जानें कैसे बदली किस्मत | Who is Rajeev Arcot, won lottery jackpot of 33 crore in UAE | Patrika News
विदेश

कौन हैं राजीव अरिक्कट्ट? UAE में जीता ₹33 करोड़ का जैकपॉट, जानें कैसे बदली किस्मत

राजीव अरिक्कट्ट ने अपनी जीत के बारे में बात करते हुए बताया कि मैं 10 साल से अधिक समय से अल ऐन में रह रहा हूं। मैं पिछले 3 वर्षों से टिकट खरीद रहा हूं। यह पहली बार है जब मैंने कोई लॉटरी जीती है।

Feb 11, 2024 / 12:35 pm

Akash Sharma

राजीव अरिक्कट्ट

राजीव अरिक्कट्ट

संयुक्त अरब अमीरात में एक भारतीय प्रवासी राजीव अरिकट्ट ने 15 मिलियन दिरहम (33 करोड़ रुपए) लॉटरी टिकट से जीत लिए। राजीव के लिए यह सपना सच होने के क्षण से कम नहीं था। उन्होंने बिग-टिकट अबू धाबी साप्ताहिक ड्रा के कुल छह टिकट खरीदे थे।

‘जीवन बदलने वाला क्षण है’-राजीव

राजीव अरिक्कट्ट ने अपनी जीत के बारे में बात करते हुए बताया कि मैं 10 साल से अधिक समय से अल ऐन में रह रहा हूं। मैं पिछले 3 वर्षों से टिकट खरीद रहा हूं। यह पहली बार है जब मैंने कोई लॉटरी जीती है। इस बार, मैंने और मेरी पत्नी ने 7 और 13 नंबर वाले टिकट चुने, जो हमारे बच्चों की जन्मतिथि हैं। दो महीने पहले, मैं इसी संयोजन के साथ Dh1 मिलियन से मामूली अंतर से चूक गया था, लेकिन इस बार मैं भाग्यशाली था। बड़ी घोषणा के बाद अपनी भावनाओं का वर्णन करते हुए उन्होंने कहा कि मैं निःशब्द था। मैं भावनाओं को शब्दों में बयां नहीं कर सकता। मैं रिचर्ड की आवाज़ पहचान गया, क्योंकि मैं इसे वर्षों से सुन रहा था। मुझे पता था कि उन्होंने विजेताओं को बुलाया था, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह पहला पुरस्कार होगा। यह आश्चर्य की बात थी। यह जीवन बदलने वाला क्षण है।

आइए अब एक नजर डालते हैं कि राजीव अरिकट्ट कौन हैं-

Hindi News / world / कौन हैं राजीव अरिक्कट्ट? UAE में जीता ₹33 करोड़ का जैकपॉट, जानें कैसे बदली किस्मत

ट्रेंडिंग वीडियो