scriptराष्ट्रपति ने मीडिया को बताई अपनी मजबूरी, कहा-लोगों से मिलने नहीं दिया जा रहा ! | US Presidential Election President Biden told the media that he was not being allowed to meet people | Patrika News
विदेश

राष्ट्रपति ने मीडिया को बताई अपनी मजबूरी, कहा-लोगों से मिलने नहीं दिया जा रहा !

US Presidential Election: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के चलते अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बहुत लाचारी बताते हुए कहा है कि उनकी सीक्रेट सर्विस सुरक्षा टीम उन्हें लोगों से मिलने नहीं दे रही है।

नई दिल्लीSep 04, 2024 / 07:55 pm

M I Zahir

Joe Biden

Joe Biden

US Presidential Election: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ( Joe Biden) ने 2 सितंबर को शिकायत की है कि उनकी सीक्रेट सर्विस सुरक्षा टीम उन्हें कार्यक्रमों में दर्शकों के करीब और व्यक्तिगत रूप से उनसे मिलने नहीं दे रही, जबकि उनके पास उनकी सलाह खारिज करने का अधिकार है।

चुनाव प्रचार से लौटे

ध्यान रहे कि करीब 81 वर्षीय बाइडन का अपने संचालकों और सुरक्षाकर्मियों पर उनके रास्ते में बाधा डालने का आरोप लगाने का लंबा इतिहास रहा है। उन्होंने पत्रकारों से यह शिकायत तब की जब वे लेबर डे पर पेंसिल्वेनिया में अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ( Kamala Harris) के साथ चुनाव प्रचार से लौटे थे।

भीड़ में नहीं जा पा रहा

राष्ट्रपति बाइडन ने एक रिपोर्टर से कहा जिसने पूछा कि फिर से स्टंप पर होना कैसा लग रहा है,उन्होंने कहा, अच्छा लग रहा है।” “सिवा इसके कि मैं अब भीड़ में नहीं जा पा रहा हूँ, सीक्रेट सर्विस मुझे जाने नहीं देती।

सुरक्षात्मक उपायों को बढ़ाया

उल्लेखनीय है कि 13 जुलाई को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump) की हत्या का प्रयास करने के बाद सीक्रेट सर्विस ने अपने सुरक्षात्मक उपायों को बढ़ा दिया है। हालांकि, बाइडन को कार्यक्रमों में समर्थकों का अभिवादन करने का अधिकार है, भले ही एजेंट उन्हें इसके विपरीत कहें।

अनुमति लेने के बारे में शिकायत

बाइडन ने पूरे राष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान अपने संचालकों या अंगरक्षकों से अनुमति लेने की आवश्यकता के बारे में शिकायत की है – यहां तक ​​कि पूछताछ करने जैसे बुनियादी कर्तव्यों के लिए भी, जिससे यह अटकलें लगाई जाती हैं कि वे अपने प्रशासन को किस हद तक नियंत्रित करते हैं।

Hindi News/ world / राष्ट्रपति ने मीडिया को बताई अपनी मजबूरी, कहा-लोगों से मिलने नहीं दिया जा रहा !

ट्रेंडिंग वीडियो