scriptUS Presidential Election 2024 : उप राष्ट्रपति उम्मीदवार जेडी विंस ने कमला हैरिस पर किया भदृा कमेंट, जानिए क्या कहा | us presidential election 2024: vice presidential candidate jd vance calls kamala harris "childless-cat-lady" | Patrika News
विदेश

US Presidential Election 2024 : उप राष्ट्रपति उम्मीदवार जेडी विंस ने कमला हैरिस पर किया भदृा कमेंट, जानिए क्या कहा

US Presidential Election 2024:अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान रिपब्लिकन पार्टी की ओर से
उप राष्ट्रपति के उम्मीदवार जेडी वेंस ने राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस पर भददी टिप्पणी की
है।

नई दिल्लीJul 27, 2024 / 02:35 pm

M I Zahir

Jd vance and kamala harris

Jd vance and kamala harris

US Presidential Election 2024: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति के उम्मीदवार जेडी वेंस ने कमला हैरिस को “निःसंतान बिल्ली महिला” कह दिया है। इससे चुनाव प्रचार में खलबली मच गई है।

लिंगभेद के आरोप

ध्यान रहे कि जेडी वेंस ने 2021 के एक साक्षात्कार के दौरान अन्य लोगों के बीच कमला हैरिस पर निशाना साधा था और कहा था कि बिना संतान वाले लोगों, विशेष रूप से “निःसंतान बिल्ली महिलाओं” की देश में कोई “प्रत्यक्ष हिस्सेदारी” नहीं है। जेडी वेंस की टिप्पणियों पर लिंगभेद के आरोप लगे हैं। जेडी डोनाल्ड ट्रंप के करीबी साथी हैं।

व्यंग्य पर इतना ध्यान केंद्रित कर रहे

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथी जेडी वेंस ने अपनी 2021 की टिप्पणी का बचाव किया है, जहां उन्होंने डेमोक्रेटिक राजनेताओं को “दुखी जीवन जीने वाली निःसंतान बिल्लियों का झुंड” कहा था। जेडी वेंस, जो शुक्रवार को द मेगिन केली शो में उपस्थित हुए, ने कहा, “जाहिर है, यह एक व्यंग्यात्मक टिप्पणी थी। मेरे पास बिल्लियों के खिलाफ कुछ भी नहीं है। लोग व्यंग्य पर इतना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, न कि मैंने जो वास्तव में कहा था उसके सार पर। “

जेडी का यू टर्न

उन्होंने द मेगिन केली शो को बताया, “मैंने जो सरल बात कही वह यह है कि बच्चे पैदा करना, पिता बनना, मां बनना, मुझे वास्तव में लगता है कि यह आपके दृष्टिकोण को बहुत गहराई से बदल देता है।”

विकल्पों से दुखी

उन्होंने फॉक्स न्यूज पर टकर कार्लसन से बात करते हुए कहा था कि अमेरिका को “निःसंतान बिल्ली महिलाओं का एक समूह चला रहा है, जो अपने जीवन और अपनी ओर से चुने गए विकल्पों से दुखी है और इसलिए वे देश के बाकी हिस्सों को भी परेशान करना चाहते हैं।”

जीतने की संभावना

वेंस की टिप्पणियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों से पहले लिंगभेद के आरोपों को जन्म दिया है, जब तक कि राष्ट्रपति जो बाइडन दौड़ से बाहर नहीं हो गए, तब तक रिपब्लिकन के जीतने की संभावना जताई जा रही थी।

रिपब्लिकन ने एक मुद्दा माना

कमला हैरिस की जैविक संतान की कमी को रिपब्लिकन ने एक मुद्दा माना है, लेकिन उन्हें राजनेताओं, मशहूर हस्तियों और अपने परिवार से समर्थन मिला है। उनके समर्थकों ने यह भी बताया कि किसी भी अमेरिकी राष्ट्रपति ने कभी भी शारीरिक रूप से बच्चे को जन्म नहीं दिया है, क्योंकि सभी पुरुष रहे हैं।

हमले निराधार

हैरिस के सौतेले बच्चों की मां केर्स्टिन एम्हॉफ ने सीएनएन को दिए एक बयान में उप राष्ट्रपति पर हमलों को “निराधार” बताया है।

राष्ट्रपति पद का मुकाबला

39 वर्षीय वेंस को ट्रंप की ओर से पूर्व राष्ट्रपति पर एक असफल हत्या के प्रयास के बाद घेरा गया था, जो पहले से ही एक अराजक राष्ट्रपति पद का मुकाबला था।

Hindi News/ world / US Presidential Election 2024 : उप राष्ट्रपति उम्मीदवार जेडी विंस ने कमला हैरिस पर किया भदृा कमेंट, जानिए क्या कहा

ट्रेंडिंग वीडियो