scriptकमला हैरिस बहस करने के लिए बार-बार दे रहीं चुनौती, डिबेट के लिए ट्रंप ने रखी ये शर्त | Donald Trump vs Kamala Harris debateTrump avoided debating with Kamala Harris here, getting severe criticism | Patrika News
विदेश

कमला हैरिस बहस करने के लिए बार-बार दे रहीं चुनौती, डिबेट के लिए ट्रंप ने रखी ये शर्त

Donald Trump vs Kamala Harris debate : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस के साथ बहस नहीं करना चाहते।

नई दिल्लीAug 04, 2024 / 07:03 pm

M I Zahir

kamala Harris and Donald Trump

kamala Harris and Donald Trump

Donald Trump vs Kamala Harris debate : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के मदृेनजर रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump )डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस के साथ बहस करने से कतरा रहे हैं ।

बहस समाप्त

इस कारण रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप भारतवंशी कमला हैरिस ( kamala Harris) के साथ बहस करने से कतराने की वजह से आलोचना का शिकार हो गए हैं। यह बहस मालाहियर्स की ओर से जो बाइडन की जगह डोनाल्ड ट्रंप को लेने को लेकर चर्चा में है।

बहस से परहेज

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के मदृेनजर रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी और भारतवंशी उप राष्ट्रपति कमला है​रिस के साथ अमेरिकी टीवी चैनल पर बहस से परहेज किया है।


डोनाल्ड ट्रंप ने भी बहस की

सितंबर में अमेरिकी समाचार चैनल (एबीसी न्यूज) पर डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडन के बीच बहस हुई थी और इसे रद्द करने के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने भी बहस की थी।

बहस करने का आमंत्रण

चैनल के खिलाफ मानहानि के मुकदमे को सही ठहराने की कोशिश की गई, लेकिन मानहानि का मुकदमा मार्च में दायर किया गया था और जो बाइडन-ट्रंप की बहस मई के लिए निर्धारित थी, पहले से निर्धारित बहस को रद्द करते हुए, डोनाल्ड ट्रंप ने 4 सितंबर को अपने पसंदीदा चैनल (फॉक्स न्यूज़) पर कमला हैरिस पर बहस करने का आमंत्रण स्वीकार कर लिया।

निर्धारित बहस

कमला हैरिस के अभियान संचार निदेशक का कहना है कि ट्रंप बहस में भाग ले रहे हैं। एक निर्धारित बहस से वह डर कर सहमत हो गए। गौरतलब है कि नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए जो बाइडन और ट्रंप के बीच पहली बहस ( US Presidential Election Debate) जून के महीने में हुई थी।

बाइडन का प्रदर्शन निराशाजनक

बहस में राष्ट्रपति बाइडन का प्रदर्शन निराशाजनक रहा, इसके बाद उन्होंने चुनाव से हटने का फैसला किया और कमला हैरिस को डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए नामित किया गया। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान उम्मीदवारों के बीच बहस वर्षों से एक परंपरा रही है। सन 1960 में रिचर्ड निक्सन और जॉन एफ कैनेडी के बीच चुनाव हुआ था।

Hindi News/ world / कमला हैरिस बहस करने के लिए बार-बार दे रहीं चुनौती, डिबेट के लिए ट्रंप ने रखी ये शर्त

ट्रेंडिंग वीडियो