scriptUS Presidential Election 2024: बाइडन और ट्रंप की दिलचस्प डिबेट में कुछ यूं हुआ कि बस देखते और सुनते रह गए, जानिए एनआरआई हस्ती का विश्लेषण | US Presidential Election 2024: Something happened in the interesting debate between Biden and Trump that we just kept watching and listening, know the analysis of NRI celebrity. | Patrika News
विदेश

US Presidential Election 2024: बाइडन और ट्रंप की दिलचस्प डिबेट में कुछ यूं हुआ कि बस देखते और सुनते रह गए, जानिए एनआरआई हस्ती का विश्लेषण

US Presidential Election 2024:अमरीका में हो रहे राष्ट्रपति चुनाव पर अटलांटा में हुई डिबेट में जो बाइडन ने सकारात्मक बातें कीं तो डोनाल्ड ट्रंप ने नकारात्मक तस्वीर पेश की। इस डिबेट पर जानिए अमरीका में रह रही इस एनआरआई हस्ती का विश्लेषण।

नई दिल्लीJun 29, 2024 / 02:26 pm

M I Zahir

US presidential Debate

US presidential Debate

US Presidential Election 2024 : मशहूर प्रवासी भारतीय और इंडो अमरीकन कम्युनिटी लीडर उप राष्ट्रीय वित्त अध्यक्ष अजय भुटोरिया ( Ajay Bhutoria) ने अमरीका में हो रहे राष्ट्रपति चुनाव पर अटलांटा में हुई डिबेट के बाद सीधे अमरीका से अपने ​विचार साझा करते हुए कहा है कि जो बाइडन ( Joe Biden) ने सही और सटीक बातें कीं, जबकि ट्रंप ने गलत और नकारात्मक तस्वीर पेश की है।

लोकतांत्रिक संस्थान मजबूत

प्रवासी भारतीय (NRI) हस्ती अजय भुटोरिया ने कहा, राष्ट्रपति जो बाइडन ने अमरीका के भविष्य के बारे में सकारात्मक बात की और अपने दृष्टिकोण पर प्रकाश डाला, जहां प्रत्येक अमरीकी को अपने सपनों को साकार करने का उचित मौका मिलता है, मौलिक अधिकारों की रक्षा की जाती है, और लोकतांत्रिक संस्थानों को मजबूत किया जाता है।”

आम लोगों की जरूरतों से अधिक

उन्होंने कहा, डिबेट में डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump) ने व्हाइट हाउस में अपनी संभावित वापसी के तहत अमरीका की एक निराशावादी तस्वीर चित्रित की है, एक ऐसी स्थिति जहां महिलाएं आवश्यक स्वास्थ्य देखभाल के लिए संघर्ष करती हैं, अरबपतियों के हित आम लोगों की जरूरतों से अधिक हैं, और चुनाव जीतने की संभावना कम लग रही है।”
अमरीका के राष्टपति चुनाव : मानचित्र के नजरिये से।
अमरीका के राष्टपति चुनाव : मानचित्र के नजरिये से।

चुनाव के महत्व पर जोर

भुटोरिया ने कहा,” जो बाइडन और डोनाल्ड ट्रंप की डिबेट से यह तथ्य उभरा है कि ट्रंप के प्रदर्शन ने मतदाताओं के लिए एक अनुस्मारक के रूप में कार्य किया कि उन्होंने चार साल पहले उन्हें पद से हटाने का फैसला क्यों किया, और हमारे देश की दिशा के लिए आगामी नवंबर चुनाव के महत्वपूर्ण महत्व पर जोर दिया।”

बाइडन ने बहस जीत ली

उन्होंने कहा,” डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडन की डिबेट देखने के बाद यह आकलन है कि अमरीका के लिए गले की खराश और सर्दी से जूझ रहे राष्ट्रपति का होना एक आत्म-केंद्रित दोषी अपराधी की तुलना में बेहतर है। मेरे लिए, जो मायने रखता है वह यह है कि जो बाइडन ने स्पष्ट रूप से बहस जीत ली।”

बाइडन के साढ़े तीन वर्षों पर विचार करें

अजय भुटोरिया ने कहा,आइए राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडन के साढ़े तीन वर्षों पर विचार करें। यह प्रभावशाली रहा है: 15.6 मिलियन नौकरियाँ पैदा करना, जो पिछले 3 रिपब्लिकन राष्ट्रपतियों की कुल संख्या से आठ गुना अधिक है और बंदूक सुरक्षा कानूनों को आगे बढ़ाना और चिकित्सकीय दवाओं की लागत कम करना और हमारे देश के पुनर्निर्माण के लिए एक बुनियादी ढाँचा योजना का प्रस्ताव कर रहा हूँ।”

बाइडन ने खूब काम किया

उन्होंने कहा,”जो बाइडन ने अपने शासनकाल में खूब काम किया है, और अब उनका समर्थन करने की हमारी बारी है। हम अपने अमरीकी लोकतंत्र, हमारे राष्ट्र और दुनिया के भविष्य के बारे में बात कर रहे हैं। उन सभी को अभी हमारे ध्यान की आवश्यकता है।”

यह मेरी प्रतिबद्धता

भुटोरिया ने कहा,”अमरीका में हो रहे राष्ट्रपति चुनाव के अब तक के हालात देखने के बाद इस नतीजे पर पहुंचा हूं कि राष्ट्रपति बाइडन और उप राष्ट्रपति को निर्वाचित होने में मदद करने की यह मेरी प्रतिबद्धता है, और मैं आपको मेरे साथ शामिल होने के लिए प्रोत्साहित हूं।

Hindi News/ world / US Presidential Election 2024: बाइडन और ट्रंप की दिलचस्प डिबेट में कुछ यूं हुआ कि बस देखते और सुनते रह गए, जानिए एनआरआई हस्ती का विश्लेषण

ट्रेंडिंग वीडियो