scriptकेंद्रीय मंत्री केवी सिंह ने की कुवैती विदेश मंत्री से मुलाकात, शवों को भारत लाने की तैयारी | Union Minister KV Singh met Kuwaiti Foreign Minister preparations to bring dead bodies India | Patrika News
विदेश

केंद्रीय मंत्री केवी सिंह ने की कुवैती विदेश मंत्री से मुलाकात, शवों को भारत लाने की तैयारी

Kuwait: विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन (केवी) सिंह ने गुरुवार को कुवैत के विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याह्या से मुलाकात की।

नई दिल्लीJun 13, 2024 / 07:52 pm

Prashant Tiwari

विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन (केवी) सिंह ने गुरुवार को कुवैत के विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याह्या से मुलाकात की। इस दौरान उन्हें पूरा समर्थन और अग्निकांड में मारे गए भारतीय नागरिकों के पार्थिव शरीर को जल्द वापस लाने का आश्वासन दिया गया। कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने कहा, “विदेश मंत्री अली अल-याह्या ने इस दुखद घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त की। चिकित्सा देखभाल, पार्थिव शरीर को जल्द स्वदेश भेजने और घटना की जांच समेत कुवैत के पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया गया।”
मृतकों के पार्थिव शरीर को जल्द वापस लाने की तैयारी
आगे जानकारी देते हुए बताया गया कि मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह अग्निकांड में घायल लोगों की सहायता की निगरानी करने, मृतकों के पार्थिव शरीर को जल्द वापस भेजने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए कुवैत में हैं। मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह ने जाबेर और मुबारक अल कबीर अस्पताल में घायलों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। उन्होंने उन्हें भारत सरकार, कुवैत में भारतीय दूतावास की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन भी दिया। उन्होंने कहा कि घायल अब सुरक्षित हैं।
विदेश राज्य मंत्री ने की सराहना
कीर्ति वर्धन सिंह ने सहयोग के लिए अस्पताल स्टाफ समेत सभी संबंधित अधिकारियों की कोशिशों की सराहना की। कुवैत के मंगाफ क्षेत्र में मंगलवार को एक इमारत में आग लग गई थी। यहां मजदूर सो रहे थे। इस घटना में कम से कम 49 लोगों की जान चली गई, जिनमें से 40 भारतीय नागरिक थे। इससे पहले बुधवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी कुवैत के विदेश मंत्री से अग्निकांड के बारे में बात की। इस घटना में मारे गए लोगों के पार्थिव शरीर को जल्द वापस लाने का आग्रह किया था।

Hindi News/ world / केंद्रीय मंत्री केवी सिंह ने की कुवैती विदेश मंत्री से मुलाकात, शवों को भारत लाने की तैयारी

ट्रेंडिंग वीडियो