scriptरूस में अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर जैसा हमला, शहर की सबसे ऊंची इमारत से टकराया ड्रोन, देखें Video | Ukraine Attack on tallest building in Russia like USA World trade Center 9-11 Video | Patrika News
विदेश

रूस में अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर जैसा हमला, शहर की सबसे ऊंची इमारत से टकराया ड्रोन, देखें Video

Ukraine Attack on Russia: रूस में हुए इस हमले का वीडिया भी सामने आया है जो हुबहू अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेंड सेंटर पर हुए हमले के जैसा लग रहा है।

नई दिल्लीAug 26, 2024 / 10:47 am

Jyoti Sharma

Ukraine Attack on tallest building in Russia like USA World trade Center 9-11 Video

Ukraine Attack on tallest building in Russia like USA World trade Center 9-11 Video

Ukraine Attack on Russia: रूस में अमेरिका के 9/11 में हुए वर्ल्ड ट्रेड सेंटर जैसा हमला हुआ है। रूस के शहर सेराटोव की सबसे ऊंची 38 मंजिला इमारत से यूक्रेन का दागा गया ड्रोन टकरा गया और बिल्डिंग को भेद गया। इस हमले में एक महिला समेत 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। ये घटना सोमवार तड़के हुई इसका एक वीडियो भी सामने आया है। जो हुबहू अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (World Trade Center Attack) के हमले जैसा लग रहा है। बता दें कि इस बिल्डिंग पर हमला हुआ है वो शहर की सबसे ऊंची इमारत वोल्गा स्काई है। 
रूस के क्षेत्रीय गवर्नर रोमन बासुरगिन ने कहा कि ये ड्रोन यूक्रेन की तरफ से दागा गया था लेकिन रूस के डिफेंस सिस्टम ने इसे नष्ट कर दिया था लेकिन इसका मलबा सेराटोव शहर की इस बिल्डिंग पर गिर गया जिससे ये हादसा हुआ है। 

यूक्रेन के 9 ड्रोन नष्ट करने का दावा 

रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसकी वायु रक्षा प्रणालियों ने सेराटोव क्षेत्र में 9 ड्रोनों को नष्ट कर दिया, जो यूक्रेन की सीमा से लगभग 900 किलोमीटर (560 मील) दूर है। रूस की RIA समाचार एजेंसियों ने हवाई अड्डे की प्रेस सेवा का हवाला देते हुए बताया कि क्षेत्रीय सेराटोव हवाई अड्डे पर उड़ानें प्रतिबंधित थीं।

Hindi News/ world / रूस में अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर जैसा हमला, शहर की सबसे ऊंची इमारत से टकराया ड्रोन, देखें Video

ट्रेंडिंग वीडियो