scriptNRI Special: जर्मनी में प्रवासी भारतीयों ने भजनलाल शर्मा व दीयाकुमारी के लिए पलकें बिछाईं | The Indian diaspora in Germany laid down their eyelids for Bhajanlal Sharma and Diya Kumari | Patrika News
विदेश

NRI Special: जर्मनी में प्रवासी भारतीयों ने भजनलाल शर्मा व दीयाकुमारी के लिए पलकें बिछाईं

NRI welcome: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और उप मुख्यमंत्री दीयाकुमारी के दौरे के दौरान राजस्थान एसोसिएशन जर्मनी की ओर से म्यूनिख में राइजिंग राजस्थान की वेला पर प्रवासी भारतीयों ने उनकी राह में पलकें बिछाईं। जानिए जर्मनी से आंखोंदेखा हाल:

नई दिल्लीOct 16, 2024 / 02:52 pm

M I Zahir

Germany NRI

Germany NRI

NRI welcome: जर्मनी के म्यूनिख में आयोजित राइजिंग राजस्थान ( Rising Rajasthan) के अवसर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और उप मुख्यमंत्री दीयाकुमारी ( Diyakumari) का राजस्थान एसोसिएशन जर्मनी की ओर से भावभरा स्वागत किया गया। राजस्थान एसोसिएशन जर्मनी के संस्थापक व अध्यक्ष राणा हरगोविंद सिंह ( Rana Hargovindsingh) ने सीधे जर्मनी से बताया कि राइजिंग राजस्थान पहल के लिए म्यूनिख में दीयाकुमारी का राजस्थान एसोसिएशन जर्मनी ( Rajasthan Association Germany) के अध्यक्ष राणा हरगोविंदसिंह ने शांतनु, अर्पित, महेंद्र, देवराज, आशीष, स्मिता, उमेश, आशुतोष, राजेंद्र और जितेंद्र सहित समुदाय के प्रमुख सदस्यों के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

नेताओं के साथ चर्चा की

इस दौरान राणा ने जर्मनी में राजस्थानी समुदाय की ओर से राजस्थान को निवेश और पर्यटन के लिए एक प्रमुख गंतव्य के रूप में बढ़ावा देने पर नेताओं के साथ चर्चा की। बातचीत में सांस्कृतिक, खेल और सामुदायिक जुड़ाव बढ़ाने, छात्र विनिमय कार्यक्रमों को बढ़ावा देने और प्रवासी भारतीयों के भीतर एकीकरण प्रक्रियाओं में सुधार पर भी जोर दिया गया। राणा ने कहा, “पधारो म्हारे देश, करो निवेश” के आदर्श वाक्य के साथ, राजस्थान एसोसिएशन जर्मनी अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ निरंतर सहयोग और जुड़ाव के माध्यम से राजस्थान के विकास और वैश्विक उपस्थिति को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। ध्यान रहे कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ( Bhajanlal Sharma) की अगुवाई में राजस्थान सरकार का उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को म्यूनिख (जर्मनी) में ‘राइजिंग राजस्थान’ निवेश रोड शो में भाग लिया और जर्मन नवप्रवर्तकों और निवेशकों को राजस्थान में उद्योग स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया था।

Hindi News / world / NRI Special: जर्मनी में प्रवासी भारतीयों ने भजनलाल शर्मा व दीयाकुमारी के लिए पलकें बिछाईं

ट्रेंडिंग वीडियो