scriptबैंकॉक में प्रदूषण बना समस्या, सरकारी वर्कर्स के लिए वर्क फ्रॉम होम के निर्देश हुए जारी | Thailand warns of high pollution in Bangkok | Patrika News
विदेश

बैंकॉक में प्रदूषण बना समस्या, सरकारी वर्कर्स के लिए वर्क फ्रॉम होम के निर्देश हुए जारी

Bangkok Pollution: थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में इन दिनों प्रदूषण के बड़ी समस्या बना हुआ है।

Feb 15, 2024 / 01:21 pm

Tanay Mishra

bangkok_pollution.jpg

Pollution in Bangkok

दुनियाभर में कई जगहों पर प्रदूषण एक बड़ी समस्या है। प्रदूषण के चलते कई जगहों पर लोगों को बड़ी परेशानी होती है। प्रदूषण की समस्या ज़्यादातर बड़े शहरों में देखने को मिलती है। इस लिस्ट में अब एक और नया नाम जुड़ गया है जहाँ इन दिनों प्रदूषण की वजह से महुअल काफी ख़राब है। हम बात कर रहे हैं थाईलैंड (Thailand) की राजधानी बैंकॉक (Bangkok) की। बैंकॉक में इस समय प्रदूषण की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है।


शहर में बढ़ा प्रदूषण

बैंकॉक में इस समय प्रदूषण काफी बढ़ गया है। गुरुवार को बैंकॉक और आसपास के इलाकों में प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ गया है और इस वजह से संबंधित अधिकारियों ने इसे स्वास्थ्य के लिए नुक्सानदायक भी बताया है।

किस वजह से बढ़ा प्रदूषण?

बैंकॉक के प्रदूषण के बढ़ने के कई कारण हैं। वाहनों का धुआं, पराली का जलना, फैक्ट्रियों से निकलने वाला धुआं बैंकॉक में प्रदूषण बढ़ने के कारण हैं। इस वजह से शहर में काफी धुंध भी छा गई है।

वर्क फ्रॉम होम

बैंकॉक में प्रदूषण की इस समस्या के चलते सरकारी वर्कर्स के लिए वर्क फ्रॉम होम के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। ये निर्देश अगले 2 दिन के लिए हैं। साथ ही दूसरे वर्कर्स, जो घर से काम कर सकते हैं, उन्हें भी वर्क फ्रॉम होम की सलाह दी गई हैं।

Hindi News/ world / बैंकॉक में प्रदूषण बना समस्या, सरकारी वर्कर्स के लिए वर्क फ्रॉम होम के निर्देश हुए जारी

ट्रेंडिंग वीडियो