scriptईरान में पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला, 11 पुलिसकर्मियों की मौत | Terrorists kill 11 people in attack on police station in Iran | Patrika News
विदेश

ईरान में पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला, 11 पुलिसकर्मियों की मौत

Terrorist Attack On Police Station In Iran: ईरान में तड़के सुबह एक पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला हुआ। इस हमले में 11 पुलिसकर्मियों ने अपनी जान गंवा दी।

Dec 15, 2023 / 04:21 pm

Tanay Mishra

attack_on_police_station_in_iran.jpg

Attack on police station in Iran

दुनियाभर में आपराधिक वारदातों में इजाफा हो रहा है। कहीं न कहीं जुर्म के मामले सामने आते रहते हैं। इसी तरह का एक मामला ईरान (Iran) में भी सामने आया। ईरान में आज, शुक्रवार, 15 दिसंबर को तड़के सुबह एक पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमले की घटना देखने को मिली। जानकारी के अनुसार यह हमला ईरान के रस्क (Rask) शहर के एक पुलिस स्टेशन पर हुआ। कुछ आतंकी पुलिस स्टेशन में घुस गए और ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी।


11 लोगों की मौत, कई घायल

ईरान में रस्क शहर के पुलिस स्टेशन पर आज तड़के सुबह हुए आतंकी हमले में 11 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। कुछ लोगों के अनुसार मरने वाले पुलिसकर्मियों का आंकड़ा 14 तक हो सकता है। इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गए।

https://twitter.com/PTI_News/status/1735545530606825830?ref_src=twsrc%5Etfw


आतंकी संगठन जैश अल-अदल ने दिया हमले को अंजाम

जानकारी के अनुसार ईरान में रस्क शहर के पुलिस स्टेशन पर आज तड़के सुबह हुए आतंकी हमले को आतंकी संगठन जैश अल-अदल ने अंजाम दिया है। रस्क शहर ईरान के सिस्तान और बलूचिस्तान (Sistan and Baluchestan) प्रांत में है, जिसकी बॉर्डर पाकिस्तान (Pakistan) और अफ़ग़ानिस्तान (Afghanistan) से लगती है। इस प्रांत के दो भाग हैं – उत्तरी सिस्तान जहाँ शिया आबादी बसती है और दक्षिणी बलूचिस्तान जहाँ बलोच लोग रहते हैं। दक्षिणी बलूचिस्तान पाकिस्तानी बलूचिस्तान का ही विस्तारित क्षेत्र है।

किस वजह से किया हमला?

आतंकी संगठन जैश अल-अदल ने हमले के बाद कहा कि ईरान में बलोच लोग अल्पसंख्यक हैं और सुन्नी मुस्लिम हैं। ईरान में उन्हें उनके हक नहीं मिलते। ऐसे में जैश अल-अदल बलोच लोगों के हक के लिए इस तरह की गतिविधियों को अंजाम देता है।

यह भी पढ़ें

एक और देश देगा भारतीयों को बिना वीज़ा के एंट्री, पर्यटन में आएगी तेज़ी

Hindi News/ world / ईरान में पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला, 11 पुलिसकर्मियों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो