scriptरूस ने यूक्रेन पर किया बड़ा हमला, एक ही रात में दागे 100 मिसाइल और ड्रोन | Russia fired 53 missiles and 47 drones at Ukraine overnight | Patrika News
विदेश

रूस ने यूक्रेन पर किया बड़ा हमला, एक ही रात में दागे 100 मिसाइल और ड्रोन

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध में रूस ने एक बार फिर यूक्रेन पर एक बड़ा हमला किया है। रूस ने एक ही रात में यूक्रेन पर 100 मिसाइल और ड्रोन दागे हैं।

नई दिल्लीJun 01, 2024 / 04:33 pm

Tanay Mishra

Russia launches missiles and drones on Ukraine

Russia launches missiles and drones on Ukraine

24 फरवरी, 2022 को जब रूस (Russia) के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने यूक्रेन (Ukraine) पर कब्ज़ा करने के इरादे से अपनी सेना को यूक्रेन के खिलाफ जंग छेड़ने का आदेश दिया था, तब किसी ने सोचा भी नहीं था कि यह युद्ध कुछ दिन से ज़्यादा चलेगा। पर अब इस युद्ध को चलते हुए 2 साल से भी ज़्यादा समय हो चुका है और युद्ध अभी भी जारी है। इस युद्ध का यूक्रेन पर बहुत ही बुरा असर पड़ा है। यूक्रेन में जान-माल के नुकसान के साथ ही कई शहरों में भारी तबाही भी मच चुकी है। हालांकि इंटरनेशनल सपोर्ट की वजह से यूक्रेन की सेना भी डटकर रूस की सेना का सामना कर रही है और अब तो यूक्रेनी सेना ने रूस में ठिकानों पर भी हमले शुरू कर दिए हैं। लेकिन इसी बीच देर रात रूस ने एक बार फिर यूक्रेन पर एक बड़ा हमला किया है।

रूस ने एक ही रात में दागे 100 मिसाइल और ड्रोन

यूक्रेन की एयर फोर्स ने आज जानकारी देते हुए बताया कि देर रात रूस की सेना ने यूक्रेन पर हमला कर दिया। इस हमले में रूस ने यूक्रेन पर 100 मिसाइलें और ड्रोन दागे। इनमें 53 मिसाइलें और 47 ड्रोन्स का इस्तेमाल किया गया।


कितनी मिसाइलों और ड्रोन्स को यूक्रेन ने मार गिराया?

यूक्रेनी एयर फोर्स ने बताया कि उन्होंने 53 में से 35 मिसाइलों और 47 में से 46 ड्रोन्स को मार गिराया। बाकी मिसाइलों और ड्रोन्स को नहीं रोका जा सका। हालांकि उनसे ज़्यादा नुकसान नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें

डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा दावा, कहा – “10 घंटे में मेरी टीम ने किया 325 करोड़ रुपये का चंदा जमा”

Hindi News/ world / रूस ने यूक्रेन पर किया बड़ा हमला, एक ही रात में दागे 100 मिसाइल और ड्रोन

ट्रेंडिंग वीडियो