scriptपीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे एथेंस, 40 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला ग्रीस दौरा | PM Narendra Modi arrives in Athens, Greece | Patrika News
विदेश

पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे एथेंस, 40 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला ग्रीस दौरा

PM Narendra Modi’s Greece Visit: पीएम नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय ग्रीस दौरे पर एथेंस पहुंच गए हैं। पीएम मोदी दक्षिण अफ्रीका के जोहानसबर्ग से सीधा एथेंस पहुंचे।

Aug 25, 2023 / 10:59 am

Tanay Mishra

pm_modi_arrives_in_greece.jpg

PM Narendra Modi arrives in Greece

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) आज अपने एक दिवसीय दौरे पर ग्रीस (Greece) की राजधानी एथेंस (Athens) पहुंच गए हैं। पीएम मोदी का विमान कुछ देर पहले ही एथेंस के एयरपोर्ट पर लैंड हुआ है। इससे पहले पीएम मोदी दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के जोहानसबर्ग (Johannesburg) में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन (BRICS Summit) में हिस्सा लेने पहुंचे थे और वहाँ से सीधे एथेंस पहुंचे। एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद पीएम मोदी जैसे ही विमान से उतरे, उनका राजकीय तरीके से स्वागत हुआ। एयरपोर्ट पर ग्रीस के विदेश मंत्री जॉर्ज गेरापैट्रिटिस (George Gerapetritis) ने पीएम मोदी को रिसीव करने के साथ ही उनका स्वागत भी किया।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


40 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला ग्रीस दौरा

पीएम मोदी का यह ग्रीस दौरा काफी खास भी है। इसकी एक वजह यह भी है कि 40 साल में यह पहला ऐसा मौका है जब एक भारतीय प्रधानमंत्री ग्रीस के दौरे पर गए हैं।

https://twitter.com/PTI_News/status/1694931199527952509?ref_src=twsrc%5Etfw


अहम मुद्दों पर करेंगे चर्चा

पीएम मोदी अपने एक दिवसीय ग्रीस दौरे पर पीएम मोदी ग्रीस की राष्ट्रपति कैटरीना साकेलारोपोउलोउ (Katerina Sakellaropoulou) और पीएम किरियाकोस मित्सोताकिस (Kyriakos Mitsotakis) से मुलाकात करेंगे और अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे। दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच भारत और ग्रीस के संबंधों में मज़बूती लाने के साथ ही ट्रेड, इन्वेस्टमेंट, शिपिंग, माइग्रेशन, डिफेंस जैसे मुद्दों पर बातचीत होगी और इन मुद्दों पर आगे काम करने के लिए रोडमैप भी तैयार किया जाएगा। ग्रीस के पीएम की तरफ से पीएम मोदी के लिए लंच का आयोजन भी किया जाएगा।

बिज़नेस लीडर्स से भी करेंगे मुलाकात

पीएम मोदी एथेंस में भारतीय और ग्रीस मूल के बिज़नेस लीडर्स से भी मुलाकात करेंगे और भारत में बिज़नेस इन्वेस्टमेंट को बढ़ावा देंगे।

प्रवासी भारतीयों को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी एथेंस में प्रवासी भारतीयों को भी एक प्रोग्राम में संबोधित करेंगे। एथेंस में ग्रीस के कोने-कोने से प्रवासी भारतीय पीएम मोदी से मिलने के लिए आए हैं। पीएम मोदी के इस ग्रीस दौरे के लिए वहाँ मौजूद सभी प्रवासी भारतीय काफी उत्साहित हैं। एयरपोर्ट से पीएम मोदी सीधे होटल पहुंचे, जहाँ प्रवासी भारतीयों ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी ने भी उनसे मुलाकात की।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


सैनिकों की समाधि पर करेंगे पुष्प अर्पित

पीएम मोदी एथेंस में सैनिकों की समाधि पर पुष्प भी अर्पित करेंगे।

यह भी पढ़ें

व्लादिमीर पुतिन से गद्दारी करने वालों का हो जाता है खात्मा, धोखे की नहीं देते माफी

Hindi News/ world / पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे एथेंस, 40 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला ग्रीस दौरा

ट्रेंडिंग वीडियो