scriptएलन मस्क की बधाई और भारत में निवेश की इच्छा पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया दिलचस्प जवाब | PM Narendra Modi gives interesting reply to Elon Musk on his congratulations and wish to work in India | Patrika News
विदेश

एलन मस्क की बधाई और भारत में निवेश की इच्छा पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया दिलचस्प जवाब

Modi 3.0: पीएम नरेंद्र मोदी को जीत के लिए देश-विदेश से कई लोगों ने बधाई दी हैं जिनमें एलन मस्क भी शामिल हैं। एलन ने न सिर्फ पीएम मोदी को बधाई दी, बल्कि भारत में निवेश करने की इच्छा भी जताई। एलन की बधाई और भारत में निवेश की इच्छा पर पीएम मोदी ने उन्हें दिलचस्प जवाब दिया है।

नई दिल्लीJun 08, 2024 / 04:44 pm

Tanay Mishra

PM Narendra Modi and Elon Musk

PM Narendra Modi and Elon Musk

लोकसभा चुनाव 2024 में 292 सीटों के साथ एनडीए (NDA) गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिल गया है। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) तीसरी बार भारत (India) के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। पीएम मोदी 9 जून को शाम 7:15 बजे लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे जो एक ऐतिहासिक पल होगा। पीएम मोदी के नेतृत्व में ही एनडीए ने यह कमाल किया है। ऐसे में पीएम मोदी को उनकी ऐतिहासिक जीत के लिए देश-विदेश से कई लोगों के बधाई देने का सिलसिला जारी है। इनमें कई देशों के प्रधानमंत्रियों/राष्ट्रपतियों के साथ ही दूसरे बड़े लोग भी शामिल हैं। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक एलन मस्क (Elon Musk) भी पीएम मोदी को बधाई देने से पीछे नहीं रहे। एलन ने न सिर्फ पीएम मोदी को बधाई दी, बल्कि भारत में काम करने की इच्छा भी जाहिर की। ऐसे में पीएम मोदी ने उन्हें दिलचस्प जवाब दिया है।

सभी पार्टनर्स के लिए बिज़नेस का बेहतरीन माहौल प्रदान करना रहेगा जारी

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर एलन को जवाब देते हुए लिखा, “मैं आपके अभिवादन की सराहना करता हूँ, एलन मस्क। प्रतिभाशाली भारतीय युवा, हमारी डेमोग्राफी, पूर्वानुमेय नीतियाँ और स्थिर लोकतांत्रिक राजनीति हमारे सभी पार्टनर्स के लिए बिज़नेस का बेहतरीन माहौल प्रदान करना जारी रखेंगे।”


एलन करना चाहते हैं लंबे समय से भारत में निवेश

एलन लंबे समय से भारत में निवेश करना चाहते हैं। न सिर्फ टेस्ला (Tesla) की इलेक्ट्रिक कारें, बल्कि स्टारलिंक (Starlink) के इंटरनेट को भी एलन भारत में लाना चाहते हैं। एलन जानते हैं कि भारतीय मार्केट उनके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। ऐसे में एलन समय-समय पर भारत में निवेश करने की इच्छा जाता चुके हैं। एलन इसी साल अप्रैल में पहली बार भारत का दौरा भी करने वाले थे, पर एक मीटिंग की वजह से वो दौरा रद्द हो गया। एलन इस साल के अंत तक भारत का दौरा कर सकते हैं और भारत में टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारों के साथ ही स्टारलिंक इंटरनेट की भी एंट्री का रोडमैप तैयार कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने को मालदीव के राष्ट्रपति ने बताया सम्मान की बात, जानिए क्यों बदले मुइज्जू के सुर

Hindi News/ world / एलन मस्क की बधाई और भारत में निवेश की इच्छा पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया दिलचस्प जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो