scriptDelhi CM: अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर खुश हुआ पाकिस्तान, बोला- एक और लड़ाई हार गए पीएम मोदी  | Pakistan's statement on the release of Arvind Kejriwal | Patrika News
विदेश

Delhi CM: अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर खुश हुआ पाकिस्तान, बोला- एक और लड़ाई हार गए पीएम मोदी 

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को सुप्रीम कोर्ट ने इस शर्त के साथ 1 जून तक अंतरिम जमानत दी गई है कि वो मुख्यमंत्री कार्यालय या दिल्ली सचिवालय नहीं जाएंगे।

नई दिल्लीMay 11, 2024 / 09:56 am

Jyoti Sharma

Pakistan's statement on the release of Arvind Kejriwal

Pakistan’s statement on the release of Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को तिहाड़ जेल से अंतरिम जमानत मिल गई है। बीते शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने ये आदेश दिया। जिसके बाद आप (AAP) कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। वहीं विपक्ष भी इस बात की खुशी मना रहा है। केजरीवाल की रिहाई की खुशी भारत के विपक्षी नेताओं को ही नहीं बल्कि पाकिस्तान (Pakistan) को भी बहुत हो रही है। पाकिस्तान ने तो ये तक कह दिया है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एक और लड़ाई को हार गए हैं पाकिस्तान के पूर्व सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर कहा कि “मोदी जी एक और लड़ाई हार गए #केजरीवाल रिहा… उदारवादी भारत के लिए अच्छी खबर।”
फवाद ने ये भी कहा कि ”इस्लामाबाद के जजों के ऐतिहासिक रुख के नतीजों से अदालत खड़ा हो गया है, चौधरी ने अपने देश में कानून के शासन की स्थिति पर भी अफसोस जताया और कहा कि नागरिक समाज, बार एसोसिएशन, मीडिया संगठन और मानवाधिकार संगठन पूरी तरह से शांत हो गए हैं। कानून के शासन का भविष्य दांव पर है।” 

आप नेता और पत्नी सुनीता भी रहे साथ में

बता दें कि अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने इस शर्त के साथ 1 जून तक अंतरिम जमानत दी गई है कि वो मुख्यमंत्री कार्यालय या दिल्ली सचिवालय नहीं जाएंगे। केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, पार्टी नेता आतिशी, और सौरभ भारद्वाज और आप महासचिव संदीप पाठक केजरीवाल के रिहा होने पर उनके साथ थे। 
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल अधीक्षक की संतुष्टि के लिए 50,000 रुपये की राशि के जमानत बांड और इतने की ही जमानत राशि देनी होगी। गौरतलब है कि दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति (Delhi Liquor Scam) मामले के 21 मार्च, 2024 को ED केजरीवाल की गिरफ्तारी किया था और लगभग 50 दिनों से भी ज्यादा तक वो जेल में रहे थे।

Hindi News/ world / Delhi CM: अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर खुश हुआ पाकिस्तान, बोला- एक और लड़ाई हार गए पीएम मोदी 

ट्रेंडिंग वीडियो