scriptपाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को साइफर मामले में मिली बड़ी राहत, चुनाव से पहले जगी रिहाई की उम्मीद | Pakistan former PM Imran Khan granted bail in Cypher case | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को साइफर मामले में मिली बड़ी राहत, चुनाव से पहले जगी रिहाई की उम्मीद

Imran Khan Gets Big Relief: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को हाल ही में बड़ी राहत मिली है। इस राहत से इमरान के लिए पाकिस्तान में होने वाले चुनाव से पहले रिहाई की उम्मीद जग गई है।

Dec 23, 2023 / 09:43 am

Tanay Mishra

relief_for_imran_khan.jpg

Big relief for Imran Khan

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) इस समय रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद है। इसकी वजह है इमरान का साइफर मामले में दोषी करार दिया जाना। साइफर मामला पाकिस्तान के सीक्रेट डेमोक्रेटिक डॉक्यूमेंट्स के लीक होने से जुड़ा है। इमरान ने इस मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट का दरवाज़ा खटकाया था और इस्लामाबाद हाईकोर्ट के जज मियांगुल हसन औरंगजेब ने अदियाला जेल में एक बंद कमरे में इमरान की याचिका पर सुनवाई की थी। अब पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इमरान को इस मामले में एक बड़ी राहत दी है।


इमरान को मिली जमानत

साइफर मामले में इमरान को जमानत मिल गई है। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इमरान को शुक्रवार को जमानत दी। इमरान के साथ ही उन्हीं की सरकार में विदेश मंत्री रहे शाह महमूद कुरैशी को भी इस मामले में जमानत मिल गई है। दोनों को 1-1 लाख पाकिस्तानी रुपये के बॉन्ड पर जमानत मिली है।

https://twitter.com/hashtag/ImranKhan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


चुनाव से पहले जगी रिहाई की उम्मीद

पाकिस्तान में अगले साल 8 फरवरी को चुनाव होने हैं। इमरान 3 सीटों से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। ऐसे में इमरान को जमानत मिलने से उनकी रिहाई की उम्मीद भी जग गई है। हालांकि इमरान की रिहाई से जुड़ी कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है, पर अब जल्द ही इमरान जेल से बाहर आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें

भारतीय छात्रा की जानकारी देने पर FBI देगी 10 हजार डॉलर का इनाम, जानिए क्यों



Hindi News/ world / पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को साइफर मामले में मिली बड़ी राहत, चुनाव से पहले जगी रिहाई की उम्मीद

ट्रेंडिंग वीडियो