scriptजल्द पाकिस्तान लौट सकते हैं नवाज शरीफ, भाई शहबाज़ जाएंगे लंदन मिलने | Nawaz Sharif could return to pakistan soon | Patrika News
विदेश

जल्द पाकिस्तान लौट सकते हैं नवाज शरीफ, भाई शहबाज़ जाएंगे लंदन मिलने

Nawaz Sharif’s Pakistan Return: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के देश वापस लौटने के बारे में हाल ही में एक बड़ा अपडेट सामने आया है। क्या है वो अपडेट? आइए जानते हैं।

Aug 21, 2023 / 12:00 pm

Tanay Mishra

nawaz_sharif.jpg

Nawaz Sharif

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व पीएम नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) पिछले कुछ साल से पाकिस्तान से बाहर हैं। भ्रष्टाचार के आरोपों की वजह से उन्हें देश छोड़कर लंदन (London) जाना पड़ा था। साथ ही उनके आजीवन चुनाव लड़ने पर भी बैन लगा दिया गया था। कुछ समय पहले ही उनके ऊपर लगे बैन को हटा दिया गया है। ऐसे में नवाज़ अब फिर से पाकिस्तान में होने वाले चुनाव लड़ सकते हैं। साथ ही उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से भी उन्हें जल्द ही राहत मिल सकती है। हालांकि इमरान खान (Imran Khan) की सत्ता से छुट्टी होने के बाद और नवाज़ के भाई शहबाज़ शरीफ (Shehbaz Sharif) के पाकिस्तान का पीएम बनने के बाद नवाज की गिरफ्तारी का खतरा खत्म हो गया था। ऐसे में उनकी देश वापसी का रास्ता भी खुल गया था।


अगले महीने तक नवाज की हो सकती है पाकिस्तान वापसी

वापस रिपोर्ट के अनुसार नवाज अगले महीने तक पाकिस्तान लौट सकते हैं। हालांकि इस बारे में अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, पर सूत्रों के अनुसार नवाज़ की पाकिस्तान लौटने की तैयारी हो गई है।

भाई से मिलने लंदन जाएंगे शहबाज़

पाकिस्तान के पूर्व पीएम और नवाज के भाई शहबाज़ लंदन जाने की तैयारी में हैं। इस बात की जानकारी हाल ही में सामने आई है। अपने लंदन दौरे के दौरान शहबाज़ अपने भाई नवाज से भी मुलाकात करेंगे।

nawaz_and_shahbaz.jpg


यह भी पढ़ें

‘पाकिस्तान की आज़ादी के लिए 1,000 साल भी जेल में रहने के लिए तैयार’ – इमरान खान



सत्ता में हो सकती है वापसी

पाकिस्तान में शहबाज़ सरकार का कार्यकाल खत्म हो चुका है और कार्यवाहक सरकार की नियुक्ति हो चुकी है। ऐसे में अगले चुनाव की राह तैयार हो चुकी है। शहबाज़ पहले ही साफ कर चुके हैं कि उनकी पार्टी के चुनाव जीतने पर नवाज की एक बार फिर पाकिस्तान के पीएम पद पर वापसी होगी। ऐसे में नवाज को पाकिस्तान की सत्ता में लाने की कवायद शुरू हो चुकी है।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान में आर्मी के खिलाफ नारेबाजी, रैली में सेना को बताया गया असली आतंकवादी




Hindi News/ world / जल्द पाकिस्तान लौट सकते हैं नवाज शरीफ, भाई शहबाज़ जाएंगे लंदन मिलने

ट्रेंडिंग वीडियो